Search
Close this search box.

बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को ले जा रही नाव पलटी, 24 की मौत, 30 लापता

बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में कोराटोया नदी में दुर्गा पूजा से पहले एक मंदिर में महालय उत्सव देखने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक नाव के पलट जाने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई।

बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में कोराटोया नदी में दुर्गा पूजा से पहले एक मंदिर में महालय उत्सव देखने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक नाव के पलट जाने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा रविवार को दोपहर 1:30 बजे बोड़ा उपजिला के मरिया बाजार क्षेत्र के अवलिया घाट पर हुई। पुलिस ने रविवार शाम को आईएएनएस को बताया कि रविवार को मदिया घाट इलाके में हुई दुर्घटना के बाद कम से कम 30 अन्य लापता होने के कारण मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। 
नवरात्रि पर्व की शुरुआत के साथ हिमाचल के मंदिरों में उमड़ी भीड़
पीड़ितों में 12 महिलाएं, आठ बच्चे और चार पुरुष शामिल हैं। मृतकों की पहचान एक वर्षीय बच्चे उशोशी, तनुश्री और श्रेयशी, 14 वर्षीय पॉली रानी, लक्ष्मी रानी (25), अमल चंद्र (35), शोभा रानी (27), दीपांकर (3) के रूप में हुई है। प्रियंत (3), खुकी रानी (35), प्रमिला रानी (55), तारा रानी (24), शोनेका रानी (60), फाल्गुनी रानी (55), प्रमिला रानी (70), धनो बाला (47), सुमित्रा रानी ( 57), सोफलत रानी (40), शिमला रानी (35) और हसन अली (52) के रूप में हुई है। यह भी पढ़ें : नवरात्रि पर्व की शुरुआत के साथ हिमाचल के मंदिरों में उमड़ी भीड़।
70-80 यात्री इंजन से चलने वाली एक नाव पर सवार हुए
24 में से 16 के शव नदी से बरामद किए गए, जबकि आठ लोगों की अस्पताल पहुंचाए जाने के बाद मौत हो गई। बोड़ा उपजिला निबार्ही के अधिकारी मोहम्मद सुलेमान अली ने आईएएनएस को बताया कि जिले के मारेया बाजार क्षेत्र के अवलिया घाट से बोरोशाशी यूनियन स्थित बडेश्वरी मंदिर जाने के लिए लगभग 70-80 यात्री इंजन से चलने वाली एक नाव पर सवार हुए थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।