भारतीय मूल के ऋषि सुनक पर भड़का ग्लोबल टाइम्स, कहा-‘हिम्मत दिखाओ’

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के लिए भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लिज ट्रस (Liz Truss) के बीच में टक्कर का मुकाबला है।

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री का चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। प्रधानमंत्री पद के लिए भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लिज ट्रस (Liz Truss) के बीच में टक्कर का मुकाबला है। इस बीच अलग-अलग मुद्दों पर राय रख रहे ऋषि ने चीन की नीतियों को दुनिया के लिए खतरनाक बताया। उनके इस नजरिए से चीन का सरकारी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) भड़क गया।
ग्लोबल टाइम्स के एक एडिटोरियल में लिखा गया कि लिज ट्रस का नजरिया चीन को लेकर आक्रामक ही रहा है। लेकिन जो शख्स यानी कि सुनक अपने समावेशी और संतुलित विचार के लिए जाने जाते हैं आखिर उन्हें क्या हो गया।  उन्होंने चीन को लेकर अपने रुख में बदलाव क्यों किया। 

UK : प्रधानमंत्री रेस के फाइनल में पहुंचे ऋषि सुनक, आखिरी राउंड में हासिल की बड़ी बढ़त

बता दें कि सुनक ने चीन को ब्रिटेन के साथ वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा बताया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि पश्चिमी देशों के नेताओं को पता नहीं है कि वो बिना चीन का नाम लिए अपने प्रचार अभियान को कैसे आगे बढ़ाएं। खास बात यह है कि करीब आठ हजार किमी की दूरी पर जो देश है और जहां चुनाव हो रहे हैं वहां की मीडिया को हमारा नाम लेकर चौंकाया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।