Canada: कनाडा में भारतीयों का हो रहा शोषण! विदेश मंत्रालय ने इस मामले को लेकर जारी की एडवाइजरी

कनाडा में भारतीयों के विरुद्ध घृणास्पद हिंसा के बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सरकार ने शिक्षा एवं रोजगार के लिए कनाडा जाने वाले लोगों को आगाह किया है

बीतें कई दिनों से कना़डा में भारतीए नागरिकों के प्रति गुस्सा एवं घृणा की भावना तेजी से उत्पन्न होती जा रही इसलिए विदेश मंत्रालय ने उन नागरिकों को पूर्णत एडवाइजरी जारी की जो कनाडा में राजगार एंव पढ़ाई के उद्देश्य से इस देश में जाना चाहते हैं वह पूरी सावधानी से जाएं और हमेशा सतर्कता बनाए रखें। इसी गंभीर समस्या को देखते हुए विदेश मंत्रालए ने औपारिक तौर से मदद पोर्टल एंव भारतीए उच्चायोग या वार्णिज्य दूतावासों पर पंजीकृत कर सकते हैं। 
कनाडा में भारतीयों के साथ हो रहा दमन- विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय ने आज यहां एक परामर्श जारी किया जिसमें कहा गया कि कनाडा में घृणास्पद एवं जातीय हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों में तेजी से इजाफा हुआ है। विदेश मंत्रालय एवं कनाडा में भारतीय उच्चायोग/ महावाणिज्य दूतावास ने इस प्रकार की घटनाओं पर कनाडा की सरकार से बात की है और उनसे ऐसे अपराधों की जांच करके समुचित कार्रवाई का अनुरोध किया। ऐसी घटनाएं अंजाम देने वालों को अब तक सजा नहीं दी जा सकी है।
कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए केंद्र ने जारी की एडवाइजरी, कहा- सतर्क  रहें और सावधानी बरतें - government of india issued an advisory for indians  living in canada said be
कनाडा में ऐसे अपराधों में वृद्धि को देखते हुए भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा में अपने प्रवास के दौरान अत्यधिक सर्तकता एवं सावधानी बरतें। उन्हें सलाह दी जाती है कि ओटावा में भारतीय उच्चायोग एवं टोरंटो और वेंकूवर में महावाणिज्य दूतावास में मदद पोर्टल के जरिये पंजीकृत करें ताकि किसी भी आपात स्थिति में उन्हें तुरंत मदद पहुंचायी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।