चीन ने कहा- पाकिस्तान में मरने वाला चीनी शख्स हमारे देश का नहीं है नागरिक, जानें पूरा मामला

बीतें दिनों पाकिस्तान के कराची शहर में हिंसक उग्रवादियों ने एक चीनी नागरिक को मार गिराया था जिसको लेकर चीन की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया कि कराची में मरने वाला हमारे देश का व्यक्ति नहीं हैं।

बीतें दिनों पाकिस्तान के कराची शहर में हिंसक उग्रवादियों ने एक चीनी नागरिक को मार गिराया था जिसको लेकर चीन की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया कि कराची में मरने वाला हमारे देश का व्यक्ति नहीं है इसने कभी भी चीन की नागरिक सदस्यता ग्रहण नहीं की थी। वहीं, आज के दिन इस रिपोर्ट पूरी तरह से झूठा बताकर चीन ने दावा ठोका है कि फिर एक बार पाकिस्तान में फिर एक चीन के खिलाफ साजिश हो रही है और वहां के नागरिकों को चीनी नागरिक बनाकर निशाना बनाया जा रहा हैं। इस बात की संतुष्टि करना पुरी तरह से आवश्यक हैं।
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा… 
यहां संवाददाता सम्मेलन में यह पूछे जाने पर कि क्या यह चीनी नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी हमला था, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा, ‘‘हम प्रासंगिक घटना के पीड़ितों के लिए संवेदना व्यक्त करते हैं। मेरा मानना है कि संबंधित व्यक्ति चीनी नागरिक नहीं है।’’ पाकिस्तान अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि कराची शहर में बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक दंत चिकित्सालय के अंदर गोलीबारी की, जिसमें एक चीनी नागरिक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।
विदेश(कराची,): पाकिस्तान : बंदूकधारियों ने चीनी नागरिकों पर की फायरिंग, एक  की मौत व दो अन्य घायल - Fast Mail Hindi
कराची में चीनी नागरिक हत्या को लेकर बोले पुलिस अधीक्षक
मिली जानकारी के मुताबिक कराची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), (दक्षिण) असद रजा ने बताया था कि हमलावर मरीज बनकर कराची के सदर इलाके में स्थित क्लीनिक में घुसे और दंत चिकित्सक के कक्ष में पहुंचकर गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं, उल्लेखनीय है कि अप्रैल में, अलगाववादी बलूच लिबरेशन आर्मी द्वारा कराची विश्वविद्यालय में किए गए एक आत्मघाती विस्फोट में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे। हालांकि, जुलाई 2021 में कराची के परमाणु ऊर्जा संयंत्र में चीन के दो श्रमिकों को ले जा रहे एक वाहन पर बंदूकधारियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें दोनों घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।