हो गया कंफर्म, Twitter का CEO पद छोड़ेंगे Elon MusK, खुद ट्वीट कर बताई वजह

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स ट्विटर के सीईओ एलन मस्क पद छोड़ रहे हैं। मस्क ने कहा कि वह रिप्लेसमेंट की तलाश कर रहे हैं, जैसे ही वो खत्म होती है वो इस पद को छोड़ देंगे। मस्क ने ट्वीट (Elon Musk Tweet) किया कि जैसे ही मैं किसी को इतना मूर्ख पाऊंगा कि वह काम ले ले, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा! उसके बाद, मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों को चलाऊंगा

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ट्विटर के सीईओ के पद से हट रहे हैं। मस्क ने कहा कि वह एक प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे हैं, जैसे ही यह समाप्त होगा, वह इस पद को छोड़ देंगे। मस्क ने ट्वीट किया (एलोन मस्क ट्वीट) कि जैसे ही मुझे नौकरी लेने के लिए कोई बेवकूफ मिलेगा, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा! उसके बाद, मैं बस सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों को चलाऊँगा।
मस्क का ट्विटर पोस्ट पहले के एक पोल पर उनकी प्रतिक्रिया के बाद आया है। जहां उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या उन्हें ट्विटर के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने यह भी वादा किया कि वह चुनाव के “परिणामों का पालन करेंगे”। सर्वेक्षण के नतीजे बताते हैं कि 57.5 प्रतिशत उत्तरदाता मस्क के पद छोड़ने के पक्ष में थे।
टेस्ला के शेयर 8 फीसदी गिरे
इससे पहले टेस्ला के शेयरों में 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। मंगलवार को अमेरिकी शेयर बाजार बंद होने तक टेस्ला के शेयर 8.05 फीसदी या 12.07 डॉलर गिरकर 137.80 डॉलर पर आ गए थे। जानकारों के मुताबिक, आंकड़ों के मुताबिक मौजूदा समय में कंपनी के शेयर दो साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। जानकारों का मानना है कि वॉल स्ट्रीट ने टेस्ला के शेयरों को डाउनग्रेड किया है, वहीं दूसरी तरफ निवेशकों को लग रहा है कि ट्विटर को फंड देने के लिए मस्क टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी घटा सकते हैं. जिसका असर टेस्ला के शेयरों में देखने को मिल रहा है।
दिसंबर में कितनी गिरावट
दिसंबर के महीने में टेस्ला के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। दरअसल ट्विटर की वजह से मस्क की टेस्ला को काफी नुकसान हुआ है। टेस्ला के शेयर 30 नवंबर को 194.70 डॉलर पर बंद हुए थे। जिसमें दिसंबर महीने में करीब 57 डॉलर यानी 29.22 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। जिसमें और गिरावट आने की संभावना है। जानकारों की माने तो टेस्ला को लेकर निवेशकों का सेंटीमेंट निगेटिव होता जा रहा है. जिससे आने वाले दिनों में इसके 120 डॉलर पर आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।