डोनाल्ड ट्रम्प ने ओक्लाहोमा से चुनावी रैलियों की फिर से शुरुआत करने की घोषणा की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह 19 जून को ओक्लाहोमा में राजनीतिक रैलियों की एक नई श्रृंखला की शुरुआत करेंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह 19 जून को ओक्लाहोमा में राजनीतिक रैलियों की एक नई श्रृंखला की शुरुआत करेंगे।  इसके बाद वह टेक्सास, फ्लोरिडा, एरिजोना और नॉर्थ कैरोलाइना राज्यों में भी रैलियां करेंगे। कोविड-19 के कारण पिछले तीन महीने से उन्होंने चुनावी रैलियां स्थगित कर रखी थीं। ट्रंप ने बुधवार को कहा, “हम हमारी रैली शुरू करने जा रहे हैं। हम ओक्लाहोमा के टुल्सा में होंगे।”
ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ‘रियलक्लीयर पॉलिटिक्स’ के हालिया सर्वेक्षण में राष्ट्रपति से 8.1 प्रतिशत से आगे हैं, जिसने ट्रंप को फौरन चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए प्रेरित किया। ट्रंप ने यह नहीं बताया कि 19 जून की रैली में किस तरह की कोरोनोवायरस रोधी सावधानियां बरती जाएंगी, लेकिन वल्डरेमीटर के मुताबिक, ओक्लाहोमा राज्य में सबसे कम संक्रमण दर है। यहां बुधवार शाम तक कुल 7,480 मामलों के साथ प्रति दस लाख पर 1,890 मामले हैं। 

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 74 लाख के करीब, 4 लाख 15 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान

ट्रंप ने कहा, “जैसा कि आप जानते हैं ओक्लाहोमा राज्य में उन्होंने कोविड से निपटने के मामले में शानदार काम किया है।”यह सुनिश्चित करने के लिए कि रैली में भारी भीड़ जुटे उनका शानदार स्वागत हो, उन्होंने एक ऐसा राज्य चुना है जो मुख्य रूप से रिपब्लिकन समर्थक है। उन्होंने यहां 2016 में 65 फीसदी वोट हासिल किए थे। उसके बाद उन्होंने कहा, “हम फ्लोरिडा जाने वाले हैं – फ्लोरिडा में एक बड़ी रैली करेंगे, टेक्सास में एक बड़ी रैली करेंगे। वे सभी बड़े होने जा रहे हैं। हम एरिजोना जा रहे हैं।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।