लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

ताइवान में भूकंप से हाहाकार! 24 घंटे में भूंकप के महसूस किए 100 झटके, पाइप फटे, ट्रेने पलटी, जानें स्थिति

ताइवान के पूर्वी काउंटी ताइतुंग में शनिवार रात 9:41 बजे 6.5 तीव्रता का भूकंप आया। उसके बाद से रविवार सुबह तक में 47 झटके महसूस किए गए।

ताइवान में शनिवार से भारी मात्रा में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। जिसको लेकर ताइवान में खौंफनाक स्थित पैदा हो रखी, हालांकि, यह झटके ताइवान के पूर्वी काउंटी ताइतुंग में शनिवार को 9:41 बजे 6.5 तीव्रता का भूकंप दर्जा किया गया । ताइवान सरकार को यह आशंका थी कहीं यह झटके दोबारा महसूस न किए जाए , लेकिन रविरार को भी भूंकप के झटके महसूस किए गए। गौरतलब कि यह झटके ताइवान में 47 बार महसूस किए गए । इन झटकों में किसी भी नागरिकों के हताहत होने की कोई खबर नहीं हैं। इस भूंकप के झटकों के कारण ताइवान में भारी नुकसान देखने को मिला , जैसे बिजली को भारी मात्रा में नुकसान और पानी के पाइपों का फटना आदि कुछ इसी प्रकार की घटना का उल्लेख किया गया । 
Taiwan Earthquake Earthquake of Taiwan shook for the second time in the last 24 hours an earthquake of 7.2 on the Richter scale Taiwan Earthquake: ताइवान में 7.2 तीव्रता के भूकंप से तबाही, 24 घंटे में महसूस हुए 100 झटके- सुनामी का भी अलर्ट जारी
49 वर्षों बाद दर्जा किया गया यह भयानक भूकंप
प्रभावित रेलवे सेक्शन ने सामान्य परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक , अब तक किसी के हताहत होने या गंभीर आपदा की खबर नहीं है।मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि 6.5-तीव्रता का भूकंप पिछले 49 वर्षो में उपरिकेंद्र क्षेत्र में होने वाला सबसे मजबूत भूकंप है, जो भूमि पर उथली गहराई पर था और इस प्रकार पूरे द्वीप में महसूस किया गया था।चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्‍स सेंटर के अनुसार, भूकंप के केंद्र की निगरानी 23.05 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 121.21 डिग्री पूर्वी देशांतर पर 10 किमी की गहराई पर हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।