पावर ब्लैकआउट से घुप अंधेरे में डूबा PAK, इमरान के बड़बोले मंत्री ने भारत पर फोड़ा ठीकरा

रशीद ने कहा कि पाकिस्तान की बिजली भारत ने काटी थी ताकि देश की राजधानी दिल्ली के पास हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके।

पाकिस्तानमें शनिवार देर रात अचानक कई शहरों और कस्बों की बत्ती गुल हो गई। पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। पाकिस्तान में आई इस दिक्कत का ठीकरा इमरान सरकार के बड़बोले मंत्री शेख रशीद ने भारत पर फोड़ा।
रशीद ने कहा है कि पाकिस्तान की बिजली भारत ने काटी थी ताकि देश की राजधानी दिल्ली के पास हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके। यह पहली बार नहीं है जब रशीद ने इस तरह का बेतुका बयान दिया हो। इससे पहले वह कई बार भारत को परमाणु युद्ध की धमकियां दे चुके हैं।
1610259854 sheikh rashid
दरअसल, ब्लैकआउट के कारन कई शहरों में आधीरात के बाद लगभग एक ही वक्त में बिजली आपूर्ति बाधित हुई। कराची, रावपिंडी, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान के अलावा कई शहरों के लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। इस्लामाबाद के उपायुक्त हमजा शफकत ने ट्वीट किया कि ‘नेशनल ट्रांस्मिशन डिस्पैच कंपनी’ की लाइनें खराब होने के कारण इसमें यह दिक्कत आई है। उन्होंने कहा,‘‘ सबकुछ सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा।’’ 
बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि बिजली वितरण प्रणाली में आवृत्ति अचानक 50 से गिरकर शून्य हो गई, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘ हम आवृत्ति में गिरावट के कारणों का पता लगा रहे हैं।’’ ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार सिंध प्रांत में गुड्डू बिजली संयंत्र में रात 11.41 बजे कोई खराबी आई। मंत्री ने लोगों से संयम बरतने को कहा और बताया कि बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।