Search
Close this search box.

ईरान निर्मित कामिकेज ड्रोन ने यूक्रेन के कीव के आस-पास के इलाके में किया हमला

ईरान निर्मित कामिकेज़ ड्रोन ने गुरुवार तड़के यूक्रेन की राजधानी कीव के आसपास के इलाकों पर हमला किया। घटना के बाद बचावकर्मियों को मौके पर भेजा गया।

ईरान निर्मित कामिकेज़ ड्रोन ने गुरुवार तड़के यूक्रेन की राजधानी कीव के आसपास के इलाकों पर हमला किया। घटना के बाद बचावकर्मियों को मौके पर भेजा गया। रूस के घातक हमलों के बाद सोमवार को लगातार चौथी सुबह देश भर में हवाई हमलों का संकेत देने वाले सायरन सुनाई दिए।
गोलाबारी में एक पांच मंजिला इमारत नष्ट 
कीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि हमला राजधानी के आसपास हुआ। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमले में कोई हताहत हुआ है या नहीं। यूक्रेन के दक्षिणी मोर्चे पर लड़ाई जारी रहने के कारण दक्षिणी शहर मायकोलाइव में रात भर की गोलाबारी में एक पांच मंजिला इमारत नष्ट हो गई।
वापस लेने के लिए जवाबी कार्रवाई
मायकोलाइव के मेयर ऑलेक्ज़ेंडर सिएनकोवी ने कहा कि इमारत की ऊपरी दो मंजिलें एक ही हमले में पूरी तरह से नष्ट हो गईं और बाकी इमारत मलबे में दब गई। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि कोई हताहत हुआ या नहीं। यूक्रेन के दक्षिणी मोर्चे पर सुबह-सुबह हमले आम हो गए हैं। उसी समय, यूक्रेनी सेना ने रूस के कब्जे वाले क्षेत्र को वापस लेने के लिए जवाबी कार्रवाई की।
वायु रक्षा प्रणाली और हथियार शामिल 
रूस ने सोमवार को चार बार कीव को निशाना बनाया। उस दिन पूरे देश में रूसी हमलों में कम से कम 19 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हुए थे। पश्चिमी नेताओं ने इस सप्ताह यूक्रेन को और अधिक हथियार भेजने का संकल्प लिया है, जिसमें वायु रक्षा प्रणाली और हथियार शामिल हैं। कीव ने कहा है कि हमलावर रूसी सेना को हराने के लिए ये हथियार बेहद जरूरी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।