Iran News: दक्षिणी ईरान में सैनिक ने एक सहकर्मी और 3 पुलिसकर्मियों की हत्या की

दक्षिणी ईरान में रविवार को एक सैनिक ने अपने एक सहकर्मी और तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी।

दक्षिणी ईरान में रविवार को एक सैनिक ने अपने एक सहकर्मी और तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी।अर्द्ध-सरकारी तसनीम समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार, हिंसा की घटना देश की राजधानी तेहरान से करीब 1,260 किमी दूर सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के बामपौर कस्बे के पास हुई।
दक्षिण-पूर्वी प्रांत में शुक्रवार को अशांति छाई रही, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।एक मानवाधिकार संगठन ने 16 लोगों के मारे जाने का दावा किया है। देश में महिलाओं के लिए कठोर ‘ड्रेस कोड’ का कथित तौर पर उल्लंघन करने के बाद गिरफ्तार की गई महसा अमीनी (22) की हिरासत में मौत होने के बाद भड़के सरकार विरोधी प्रदर्शनों के सातवें हफ्ते में यह घटना हुई है।
शायद ही कभी देखने को मिली हो इस तरह की घटना 
ईरान की समाचार एजेंसी ने स्थानीय पुलिस कमांडर के हवाले से बताया कि सैनिक ने निजी मुद्दों को लेकर एक अन्य सैनिक से विवाद होने के बाद गोलीबारी की। हमला करने वाले सैनिक को तुरंत हिरासत में ले लिया गया।ईरान में गोलीबारी की इस तरह की घटना शायद ही कभी देखने को मिली हो।इस बीच, समाचार एजेंसी तसनीम ने अपनी एक अन्य खबर में कहा है कि दक्षिण पश्चिमी प्रांत खुजेस्तान के माहशहर में एक आतंकवादी मारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।