जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक, तुरंत सुरक्षित स्थान पर ले गए सुरक्षाकर्मी, जानिए क्या है मामला

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन डेलावेयर में रेहोबोथ बीच स्थित एक आवास में छुट्टी बिता रहे थे।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन डेलावेयर में रेहोबोथ बीच स्थित एक आवास में छुट्टी बिता रहे थे, जहां उनके निकट के प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में शनिवार को एक छोटा निजी विमान गलती से प्रवेश कर गया, जिसके बाद राष्ट्रपति और प्रथम महिला को तत्काल वहां से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। व्हाइट हाउस और सीक्रेट सर्विस ने यह जानकारी दी।
गलती से प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश कर गया था विमान
व्हाइट हाउस ने कहा कि बाइडन और उनके परिवार को कोई खतरा नहीं है और एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए गए हैं। हालात की समीक्षा की गई और उसके बाद बाइडन और उनकी पत्नी रेहोबोथ बीच स्थित आवास में लौट आए। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा कि, विमान गलती से प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश कर गया था। विमान को क्षेत्र से बाहर कर दिया गया।

1654402100 biden

विमान के पायलट से पूछताछ करेगी सुरक्षा एजेंसी
सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि वह पायलट से पूछताछ करेगी और प्रारंभिक जांच में पता चला है कि, वह उड़ान के मानक निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था। तय नियमों के अनुसार, बाइडन की इस यात्रा के एक सप्ताह पहले संघीय विमानन प्रशासन ने उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्रों के बारे में जानकारी जारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।