Search
Close this search box.

monkeypox: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- थाइलैंड में मंकीपॉक्स वैक्सीन लगाने की योजना

थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने उच्च जोखिम वाले समूहों को मंकीपॉक्स वैक्सीन लगाने की योजना बनाई है।

थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने उच्च जोखिम वाले समूहों को मंकीपॉक्स वैक्सीन लगाने की योजना बनाई है। रोग नियंत्रण विभाग के महानिदेशक ओपस कर्णकाविनपोंग ने कहा कि देश में अगस्त तक मंकीपॉक्स वैक्सीन की एक हजार डोज की पहली खेप पहुंचने की उम्मीद है। इनमें से पहला बैच पांच सौ लोगों के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन अभी तक अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि डोज किस समूह के लोगों को दी जाएगी।
1659449326 gggg
थाईलैंड में अब तक दो मंकीपॉक्स के मामले सामने आए हैं। पहला मामला एक नाइजीरिया व्यक्ति का फुकेत द्वीप में सकारात्मक परीक्षण किया और दूसरा बैंकाक में एक थाई व्यक्ति मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, जो व्यक्ति मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गए हैं, उनके संपर्क में रहने वाले करीबियों का पता लगाया है और दक्षिण पूर्व एशियाई देश में आधिकारिक तौर पर अभी कोई भी व्यक्ति मंकीपॉक्स संक्रमण की चपेट में नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।