Monkeypox News: WHO ने मंकीपॉक्स को लेकर दी बड़ी राहत, नए मामलों में 21 प्रतिशत की गिरावट

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बृहस्पतिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के मामलों में 21 प्रतिशत की कमी आई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बृहस्पतिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर में बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के मामलों में 21 प्रतिशत की कमी आई है। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बीते सप्ताह मंकीपॉक्स के 5,907 मामले दर्ज किए गए। उसने बताया कि दो देशों ईरान व इंडोनेशिया में इसका पहला मामला सामने आया है। अप्रैल के अंत से लेकर अब तक 98 देशों में मंकीपॉक्स के 45,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।
डब्ल्यूएचओ-यूरोप के निदेशक हैंस क्लूज ने कहा…..
डब्ल्यूएचओ ने कहा कि बीते महीने दुनियाभर में मंकीपॉक्स के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें से 60 प्रतिशत अमेरिका से सामने आए। यूरोप में 38 प्रतिशत मामले सामने आए। हालांकि, अमेरिका में संक्रमण के मामलों में ”निरंतर तेज वृद्धि” देखी । जुलाई के आरंभ में डब्ल्यूएचओ-यूरोप के निदेशक हैंस क्लूज ने कहा था कि संक्रमण के जितने मामले सामने आए है, उनमें से 90 प्रतिशत यूरोपीय देशों में सामने आए हैं।
Man tests positive for monkeypox HIV and covid at the same time -  International news in Hindi - दुनिया का पहला मामला, एक साथ हो गया मंकीपॉक्स,  कोविड19 और HIV संक्रमण
डब्ल्यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के आधार पर यह माना जा रहा 
ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले सप्ताह दैनिक मामलों में गिरावट देखने के बाद कहा था कि देश में मंकीपॉक्स का प्रकोप धीमा पड़ रहा है, इसके ”शुरुआती संकेत” मिलने लगे हैं। डब्ल्यूएचओ की ताजा रिपोर्ट के आधार पर यह माना जा रहा है कि यूरोप में मंकीपॉक्स के प्रसार में कमी आनी शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।