Pakistan: पाकिस्तान में डेंगू ने दी दस्तक! अब तक 27 लोगों की हुई मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंगू से 27 लोगों की मौत हो गई है। विनाशकारी बाढ़ के बाद पूरे देश में जल जनित बीमारी का प्रकोप जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आतंकवाद के गढ़ पाकिस्तान में डेंगू से 27 लोगों का मौत हो गई जिसके चलते लोगों में इस बिमारी को लेकर खौंफ बना हुआ हैं। यह डेंगू पाकिस्तान के सिंध प्रांत का बताया जा रहा हैं। दरअसल, बाढ़ की वजह से देश में भारी जलभराव होने की वजह से जल जनित बीमारी का तेजी से प्रकोप बनता चला गया। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य अधिकारि ने औपचारिक तौर से सांझा की हैं। 
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंगू से 27 लोगों की मौत हो गई है। विनाशकारी बाढ़ के बाद पूरे देश में जल जनित बीमारी का प्रकोप जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
277 cases of dengue were reported in Pakistan Punjab 4 people died in the  last 24 hours - कोविड-19 के अलावा अब डेंगू के प्रकोप से भी जूझ रहा  पाकिस्‍तान, इस्‍लामाबाद के
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के हवाले से बताया कि सभी मौतें कराची में हुई हैं।पिछले 24 घंटों में सिंध में कुल 353 नए मामले सामने आए। विभाग ने कहा कि सितंबर में संक्रमित लोगों की संख्या 3,594 तक पहुंच गई और पूरे वर्ष में कुल रोगियों की संख्या 6,163 तक पहुंच गई।इसके अतिरिक्त, स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में भी इसी अवधि में 284 रोगियों में डेंगू का पता चला।केपी में सक्रिय मामलों की संख्या 1,729 है, जबकि प्रांत में इस साल कुल रोगियों की संख्या 5,264 हो गई है।इस बीच पंजाब प्रांत में 215 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 105 लाहौर में और 54 रावलपिंडी शहर में दर्ज किए गए।
सूबे में इस साल कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,645 हो गई है।साथ ही पिछले 24 घंटों में इस्लामाबाद में 105 नए मामले सामने आए, जिससे शहर में कुल मामले बढ़कर 1,561 हो गए।डेंगू के बढ़ते मामलों के कारण देश के कुछ हिस्सों के अस्पताल काफी दबाव का सामना कर रहे हैं।स्थानीय मीडिया ने बताया कि कराची के कुछ अस्पतालों ने अपने कोविड-19 वार्डो को डेंगू रोगियों के इलाज के लिए बदल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।