Search
Close this search box.

पाकिस्तान : इमरान खान ने कहा, जमानत लेने के लिए इस्लामाबाद में मेरी गिरफ्तारी की 80 प्रतिशत संभावना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि मंगलवार को जब वह विभिन्न मामलों में जमानत लेने के लिए इस्लामाबाद में होंगे तो उनकी गिरफ्तारी की 80 प्रतिशत संभावना है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि मंगलवार को जब वह विभिन्न मामलों में जमानत लेने के लिए इस्लामाबाद में होंगे तो उनकी गिरफ्तारी की 80 प्रतिशत संभावना है। एक निजी चैनल के साथ एक इंटरव्यू में, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि पीडीएम सेना के साथ गठबंधन कर रहा है और मुझे बाहर रखने के लिए लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म कर रहा है।
 9 मई को राज्य की इमारतों और सेना के प्रतिष्ठानों पर हिंसा
उन्होंने कहा, 10,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है और उनकी पार्टी का पूरा वरिष्ठ नेतृत्व जेल में है। अपनी गिरफ्तारी के बाद 9 मई को राज्य की इमारतों और सेना के प्रतिष्ठानों पर हिंसा और आगजनी के हमलों का जिक्र करते हुए, खान ने कहा: जिस तरह से उन्होंने आगजनी के बहाने का इस्तेमाल किया है, वो मेरी गिरफ्तारी के बाद उस प्रतिक्रिया का इस्तेमाल पार्टी को खत्म करने के लिए कर रहे हैं।
पंजाब के पूर्व राज्यपाल की हत्या 
यह दावा करते हुए कि सैकड़ों महिलाओं और बच्चों को जेल में डाल दिया गया है, पीटीआई प्रमुख ने कहा: वे अब हमें सैन्य अदालतों में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें सेना से कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ काम किया है। उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ गठबंधन चुनाव से डर रहा है। डॉन की खबर के मुताबिक, यह कहते हुए कि उनकी जान को अभी भी खतरा है, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि उनकी हत्या के लिए एक धार्मिक उन्मादी का इस्तेमाल किया जाएगा, जैसे कि पंजाब के पूर्व राज्यपाल की हत्या की गई थी।
अदालतों के फैसले भी रद्द
एक सवाल के जवाब में, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अप्रत्याशित समय से गुजर रहा है और गठबंधन सरकार द्वारा इस साल अक्टूबर में राष्ट्रीय चुनाव नहीं कराने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, मेरी चिंता अब यह है कि वे अक्टूबर में भी राष्ट्रीय चुनाव नहीं कराएंगे। मुझे डर है कि वे चुनाव कराएंगे जब यह स्पष्ट हो जाएगा कि पीटीआई नहीं जीतेगी।  रिपोर्ट के मुताबिक, खान ने कहा कि स्थिति इस हद तक बिगड़ गई है कि न्यायाधीशों और अदालतों के फैसले भी रद्द किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।