Search
Close this search box.

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में बड़ी हिंसा वारदात, पुलिस वैन पर हमला, 6 की मौत, PM ने कही यह बड़ी बात

पाकिस्तान के अशांत उत्तरी-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को सशस्त्र हमलावरों ने एक पुलिस वैन पर गोलीबारी कर दी,

पाकिस्तान के उत्तरी-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को एक हिंसक घटना घटित हो गई । जिसमें हमलावरों ने एक पुलिस वैन पर कथित तौर से ताबड़तोड़ गोली चला दी। इस गोलीबारी में 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी पुलिस ने पूर्ण रूप से साझा की है। 
गोलीबारी में एक की मौत
पाकिस्तान में पुलिस भी सुरक्षित नहीं, हमलावरों ने वैन पर की ताबड़तोड़  गोलीबारी, ASI समेत छह पुलिसकर्मियों की मौत-Pakistan attack on police in khyber  pakhtunkhwa ...
पुलिस ने बताया कि इन अज्ञात सशस्त्र हमलावरों ने दक्षिण वजीरीस्तान से सटे लक्की मारवात जिले में पुलिस वैन पर हमला किया।उन्होंने बताया कि हमले में पुलिस चौकी के सहायक पुलिस निरीक्षक (एएसआई) इलमदीन और पांच अन्य कांस्टेबल की मौत हो गई।लक्की मारवात के जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है और घेराबंदी तथा तलाशी अभियान चला रहा है।
इस मामले को लेकर पुलिस ने मांगी रिपोर्ट 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना की निंदा की है और गृहमंत्री राना सनाउल्ला ने हमले पर मुख्य सचिव और प्रांत के पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने भी घटना पर संज्ञान लेते हुए खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख से तत्काल रिपोर्ट मांगी है। पिछले सप्ताह दक्षिण वजीरीस्तान जिले में भारी हथियारों से लैस हमलावरों ने रगाजी थाने पर हमला कर दिया था जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए थे जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।