Pakistan News : बाढ़ के साथ-साथ पाकिस्तान पर मंडरा रहा है बीमारियों का खतरा, WHO ने जताई चिंता - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Pakistan News : बाढ़ के साथ-साथ पाकिस्तान पर मंडरा रहा है बीमारियों का खतरा, WHO ने जताई चिंता

पाकिस्तान में बाढ़ और बारिश की वजह से हालत बहुत ही ज्यादा खराब है, बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है।आसमानी आफत के कारण 1,350 लोग मारे जा चुके है।

पाकिस्तान में बाढ़ और बारिश की वजह से हालत बहुत ही ज्यादा खराब है, बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है।आसमानी आफत के कारण 1,350 लोग मारे जा चुके है।लाखों लोग घर से बेघर हो गए है, बच्चों की जान आफत में फंस गई है।  दरअसल,आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा था, ऐसे में बारिश और बाढ़ के कहर से पाकिस्तान में आफत आ गई है। 
विश्व राष्ट्र संगठन का कहना है कि यह बहुत ही ज्यादा चिंता की बात है।बाढ़ के बीच नवजात बच्चों की जान संकट में है और साथ ही गर्भवती महिलाओं के हेल्थ को लेकर टेंशन बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान में WHO के प्रतिनिधि डॉ. पलिता गुणरत्ना महिपाल ने बताया कि बाढ़ के कारण देश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं, करीब 10 प्रतिशत स्वास्थ्य तहस – नहस हो गए हैं। सबसे बड़ी चिंता उन 12 लाख गर्भवती महिलाओं की है, जो इन दिनों बाढ़ की वजह से बनाए गए अस्थायी कैंपों में रह रही हैं।
As new rains threaten, Pakistan may flood villages to save a city |  Flipboard
 पाकिस्तान में लोग शिविरों में रह रहे है , सहायता कर्मियों की ओर से मुहैया कराए गए राशन के सहारे जीवन जीने को मजबूर हैं, इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। सिर्फ एक ही इंतजार है कि किसी भी तरह बाढ़ का पानी काम हो और जल्द से जल्द अपने घरों की ओर वापस जाए।  क्योंकि आसपास गंदगी की वजह से मच्छरों ने जीना मुश्किल कर दिया है।  इस वजह से बुखार और फ्लू के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं।  लोगों की चिंताए बहुत बढ़ गई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।