पाकिस्तान : महंगाई से हाहाकार के बीच पेट्रोल की कीमत ने तोड़े रिकॉर्ड, 233.89 प्रति लीटर पहुंचे दाम

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच जनता को पेट्रोल की रिकॉर्ड तोड़ कीमत बढ़ने से एक और झटका लगा है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने कहा कि, सरकार सब्सिडी देने की हालत में नहीं है।

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच जनता को पेट्रोल की रिकॉर्ड तोड़ कीमत बढ़ने से एक और झटका लगा है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने कहा कि, सरकार सब्सिडी देने की हालत में नहीं है, इसीलिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। इस्माइल ने कहा, सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 24.03 पीकेआर की वृद्धि करने का फैसला किया है, जिससे यह 233.89 पीकेआर प्रति लीटर के साथ रिकॉर्ड के उच्च स्तर पर पहुंच गया है।
233.89 पहुंची पेट्रोल की कीमत
एक निजी चैनल ने मंत्री के हवाले से कहा कि गुरुवार से पेट्रोल की कीमत 233.89 पीकेआर प्रति लीटर, डीजल 263.31 पीकेआर प्रति लीटर, केरोसिन तेल 211.43 पीकेआर प्रति लीटर और लाइट डीजल ऑयल की कीमत 207.47 पीकेआर प्रति लीटर होगी। प्रेस ब्रीफिंग में इस्माइल और पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसद्दक मलिक एक साथ थे। इस दौरान इस्माइल ने पिछली सरकार की नीतियों की आलोचना की और कहा, पिछली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खराब कर दिया। वित्त मंत्री ने कहा कि, इमरान खान ने सब्सिडी देकर पेट्रोल की कीमतें जानबूझकर कम की हैं। उनके फैसलों का खामियाजा मौजूदा सरकार भुगत रही है।

1655373112 diesel

सिविल सरकार के खर्चे से तीन गुना अधिक है घाटा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वित्त मंत्री इस्माइल ने कहा कि वर्तमान में, पाकिस्तान हर लीटर पर पेट्रोल पर 24.03 पीकेआर, डीजल पर 59.16 पीकेआर, केरोसिन पर 39.49 पीकेआर और लाइट डीजल ऑयल पर 39.16 पीकेआर का नुकसान झेल रहा है। उन्होंने कहा कि, मई में यह घाटा 120 अरब पीकेआर के पार चला गया, जो सिविल सरकार के खर्चे से तीन गुना अधिक है। यह 4 करोड़ पीकेआर के बराबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।