Pakistan ने कहा- अफगानिस्तान ने सीमापार आतंकवाद से…निपटने की दोहराई प्रतिबद्धता

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने शुक्रवार को कहा कि अफगानिस्तान की वर्तमान सरकार ने सीमापार आतंकवाद से निपटने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने शुक्रवार को कहा कि अफगानिस्तान की वर्तमान सरकार ने सीमापार आतंकवाद से निपटने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है।
Economic crisis: Pakistan making same mistakes as Sri Lanka – ThePrint –  ANIFeed
सुश्री बलोच ने पाकिस्तान समाचार पत्र डॉन ने कहा, ‘‘अफगान अधिकारियों के साथ बातचीत हुई है और उनकी ओर से कुछ महत्वपूर्ण आश्वासन भी दिये गये हैं। हमें पूरा भरोसा है कि अफगानिस्तान की सरकार ने सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान को जो आवश्वान दिये हैं उन्हें वह पूरा करेगा।’’ उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सुरक्षा को लेकर एक निश्चित प्रक्रिया है। हम लगातार अफगान अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे ताकि सुरक्षा को लेकर जो वादे उन्होंने पाकिस्तान से किये हैं उन्हें पूरा कराने की प्रक्रिया को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने वादा किया है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल पाकिस्तान में अस्थिरता फैलाने के लिए नहीं किया जायेगा।
Pakistan in Turmoil - The Statesman
सुश्री बलोच का यह बयान उस समय सामने आया है जबकि पाकिस्तान में एक के बाद एक लगातार आतंकवादी हमले हुए है और बताया जा रहा है कि इन हमलों में आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान-ए-पाकिस्तान का हाथ है। इस आतंकवादी संगठन को पाकिस्तानी तालिबान के रूप में भी जाना जाता है और अमेरिका, कनाडा के साथ-साथ ब्रिटेन ने भी इसे प्रतिबंधित संगठन घोषित किया हुआ है। दूसरी ओर अफगानिस्तान की तालिबानी राजनीतिक सरकार इस आतंकवादी संगठन से किसी प्रकार का रिश्ता होने के आरोप को नकारती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।