Pakistan: उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकियों ने दो स्कूलों को उड़ाया, कोई जनहानि नहीं

एक अन्य चरमपंथी कृत्य में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में स्थित उत्तरी वजीरिस्तान जिले में लड़कियों के दो स्कूलों को उड़ा दिया।

एक अन्य चरमपंथी कृत्य में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में स्थित उत्तरी वजीरिस्तान जिले में लड़कियों के दो स्कूलों को उड़ा दिया। द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, उपायुक्त रेहान गुल खट्टक ने हाफिजाबाद के हस्सू खेल स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स मिडिल स्कूल में विस्फोट की पुष्टि की और कहा कि स्कूल की इमारत क्षतिग्रस्त हुई है, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।
इस बीच, जिला पुलिस अधिकारी सलीम रियाज ने कहा कि रविवार की रात विस्फोटकों से लड़कियों के दो स्कूलों को निशाना बनाकर नष्ट करने की सूचना मिली थी। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारी ने पुष्टि की कि प्रभावित स्कूल मीर अली सब-डिवीजन के मुसक्की और हासु खेल गांवों में स्थित हैं। 
उन्होंने कहा कि आतंकवादी कृत्यों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए जा रहे हैं। खैबर पख्तूनख्वा में शैक्षणिक संस्थानों के खिलाफ हिंसा की यह ताजा घटना थी। यह घटना इस महीने की शुरुआत में ऊपरी कुर्रम तहसील में अलग-अलग गोलीबारी में पांच शिक्षकों सहित आठ के मारे जाने के बाद हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।