सेक्स स्कैंडल मामले में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संभावित गिरफ्तारी के लिए न्यूयार्क में तैयारी

न्यूयॉर्क शहर ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संभावित गिरफ्तारी के नतीजों से निपटने के लिए कमर कस ली है।

न्यूयॉर्क शहर ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संभावित गिरफ्तारी के नतीजों से निपटने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए शहर के चारों ओर बैरिकेड्स लगाने और कानून को लागू करने  के लिए इंतजाम किया जा रहा है। हालांकि ऐसा प्रतीत नहीं हुआ कि ट्रम्प को मंगलवार को गिरफ्तार किया जाएगा। गौरतलब है कि उन पर एक पोर्न अभिनेत्री को उनसे संबंधों के बारे में चुप रहने के लिए पैसे देने का आरोप है।
नागरिकों का पैनल तय करेगा मामला दर्ज किया जाएगा या नहीं
मीडिया रिपोट में कहा गया है कि एक और गवाह के बुधवार को जूरी के सामने गवाही देने की उम्मीद है, नागरिकों का पैनल यह तय करेगा कि आरोप लगाने के लिए उनके खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला बनता है या नहीं। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने एक चेतावनी जारी की कि वर्तमान में इस अभियोग की पुष्टि करने के लिए जानकारी नहीं है।
ट्रम्प के ऊपर निक्की ने क्या कहा  
ट्रम्प कैबिनेट की पूर्व सदस्य और 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए एक प्रतिद्वंद्वी, निक्की हेली ने ट्रंप के खिलाफ मुकदमा चलाने की कोशिश की निंदा की और इसे बदले की कार्रवाई कहा। उन्होंने सोमवार को एक टीवी साक्षात्कार के दौरान कहा, जब आप इस तरह के राजनीतिक मुकदमों में शामिल होते हैं, तो यह न्याय से ज्यादा बदला लेने के बारे में होता है।
1679384416 vsbb rn
डेमोक्रेट सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने कहा, सबके लिए सामान्य कानून
यदि ट्रम्प पर अभियोग लगाया जाता है, तो वह बदनामी झेलने वाले और गिरफ्तार होने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे। डेमोक्रेट सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने रविवार को एक टीवी कार्यक्रम में कहा, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, यहां तक कि संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति भी नहीं। लेकिन डेमोक्रेट सीनेटर मार्क केली ने चेतावनी देते हुए कहा कि इसमें निश्चित रूप से जोखिम है।। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि अगर वे आरोप लगाते हैं, कि उनके पास एक मजबूत मामला है। संविधान के तहत, उन्हें चुनाव में भाग लेने या दोषी ठहराए जाने पर फिर से सेवा करने से नहीं रोका जा सकता।
संघीय अभियोजकों ने केस नहीं चलाने का निर्णय लिया था
ट्रम्प ने कोई अपराध नहीं किया, अगर उन्होंने एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान किया, लेकिन वह बुक-कीपिंग क्रिमिनलिटी में फंस गए हैं क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर अपने वकील को फीस के रूप में 1 लाख 30 हजार डॉलर के भुगतान को गलत तरीके से दिखाया था। संघीय अभियोजकों ने आरोपों की जांच की थी और मुकदमा न चलाने का फैसला किया था।
कोर्ट के बाहर ट्रम्प के समर्थन और विरोधी हुए थे जमा
इसे मैनहट्टन के सरकारी वकील एल्विन ब्रैग द्वारा उठाया गया था, जो चुनावों में एक वामपंथी डेमोक्रेट के रूप में चुने गए थे। सोमवार शाम तक मामले में विरोध के संकेत फीके पड़ गए, क्योंकि ट्रम्प के केवल कुछ दर्जन समर्थक उनके न्यूयॉर्क निवास, फिफ्थ एवेन्यू पर ट्रम्प टॉवर और अदालतों के बाहर जमा हुए। इससे पहले, पुलिस ने दोनों जगहों के चारों ओर बैरिकेड्स लगा दिए और समर्थकों और विरोधियों को अलग रखने की तैयारी की।
1679384490 nsrtn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।