Russia and Ukraine war : कनाडा के पीएम टूडो यूक्रेन को टैंक रोधी हथियार भेजेंगे

कनाडा, यूक्रेन को समर्थन देने के लिए टैंक रोधी हथियार और गोला-बारूद भेजेगा। ये घोषणा प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में की

रूस और यूक्रेन के बीच युध्द अपनी चरम शिखर पर पहुंच चुका है क्योंकि रूस यूक्रेन पर अपना शासन स्थापित करना चाहता हैं। इन दोनो देशों की लड़ाई में विश्व में तनाव की स्थिति बनी हुई है जिसको लेकर यूक्रेन की ताकत बढ़ाने के लिए कनाडा  टैंक रोधी हथियार और गौला बारुद भारी मात्रा इस देश को भेजने वाला हैं। इस बात की घोषणा कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो ने औपचारिक तौर पर एक संवाददाता सम्मेलन में की हैं। 
यूक्रेन को कनाडा की तरफ से दी जाएगी मदद  
सूत्रों के मुताबिक, ट्रूडो ने कहा, कल, हमने घोषणा की है कि हम बॉडी आर्मर, हेलमेट, गैस मास्क और नाइट विजन गॉगल्स सहित सैन्य आपूर्ति की नई खेप भेजेंगे।आज, हम घोषणा कर रहे हैं कि हम यूक्रेन को टैंक रोधी हथियार प्रणालियों और गोला-बारूद की आपूर्ति करेंगे।
कनाडा लगाएगा रूस के कच्चे तेल के आयात पर प्रतेिबंध
जानकारी के मुताबिक, ट्रूडो ने कहा कि कनाडा सरकार रूसी कच्चे तेल के सभी आयातों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है।यह यूक्रेन को घातक और गैर-घातक उपकरणों के पिछले शिपमेंट के अतिरिक्त है।कनाडा सरकार रूस पर कई प्रतिबंध भी लगा रही है, जिसमें कनाडाई वित्तीय संस्थानों को रूसी सेंट्रल बैंक के साथ किसी भी लेनदेन में शामिल होने से रोकना और कनाडाई हवाई क्षेत्र को रूसी विमानों के लिए बंद करना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।