रुसी सेना ने सेवेरोदोनेत्स्क शहर के अधिकांश हिस्सों पर किया कब्जा, जेलेंस्की बोले हर दिन मर रहे 60 सैनिक

रूस और यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध को तीन महीने से ज्यादा का समय हो गया है और अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

रूस और यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध को तीन महीने से ज्यादा का समय हो गया है और अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस बीच यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेरही हेयडे ने बुधवार को कहा है कि, रूसी सैनिकों ने पूर्वी शहर सेवेरोदोनेत्स्क में हमला कर अधिकांश हिस्सों पर नियंत्रण कर लिया है, जिसमें शहर को केंद्र भी शामिल है। हेयडे ने कहा कि, रूस ने मंगलवार को सेवेरोदोनेत्स्क के उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी जिलों में आक्रमण किए और रूसी सैनिक शहर के अधिकांश हिस्सों पर कब्जा कर लिया तथा बुनियादी ढांचे और औद्योगिक सुविधाओं को नष्ट कर रहे है।
यूक्रेन के हर दिन 60 से 100 सैनिक मारे जा रहे हैं
विदेशी मीडिया ने हेयडे के हवाले से कहा कि कल स्थानीय समयानुसार शाम छह बजकर 55 मिनट पर रूस ने हवाई हमले में सेवेरोदोनेत्स्क में केमिकल प्लांट में नाइट्रिक एसिड के टैंक को निशाना बनाया। इस बीच राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि, यूक्रेन के हर दिन 60 से 100 सैनिक मारे जा रहे हैं, वहीं कार्रवाई में लगभग 500 सैनिक घायल हो रहे है। जेलेंस्की ने यूएस-आधारित न्यूजमैक्स टीवी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह टिप्पणी की। इंटरव्यू में जेलेंस्की ने कहा, स्थिति बहुत कठिन है। हम कार्रवाई में मारे गए 60-100 सैनिक हर रोज खो रहे हैं और लगभग 500 सैनिक कार्रवाई में घायल हो रहे हैं। इसलिए हम रक्षात्मक परिधि को पकड़ रहे हैं। सबसे कठिन स्थिति यूक्रेन के दोनेत्स्क और लुहान्स्क में है। 

1654076631 ukraine

व्लादिमीर पुतिन जीत नहीं सकते : जेलेंस्की
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन जीत नहीं सकते, और दुनिया को रूसी सैनिकों द्वारा किए गए अत्याचारों के बीच उनका बचाव करना बंद कर देना चाहिए। अब वह लगभग अलग-थलग हो चुका हैं, प्रतिबंध पूरी तरह से लागू नहीं हुए है, दुनिया अभी भी मौका दे रही है। उन्होंने  कहा कि मैं कहूंगा कि इस या उस देश के नेता को मारने का प्रयास एक कमजोरी है। अगर आप बात नहीं कर सकते हैं, तो यह कमजोरी है। युद्ध शुरू करना कमजोरी है, और वे पहले ही दिखा चुके हैं कि वे कमजोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।