थाईलैंड : चाइल्ड सेंटर में सामूहिक गोलीबारी, 32 लोगों की मौत, मृतकों में 22 बच्चे शामिल

थाईलैंड के चाइल्ड सेंटर में सामूहिक गोलीबारी में 32 लोगों की हत्या कर दी गई है। उत्तर-पूर्वी प्रोविंस में गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया।

थाईलैंड के चाइल्ड सेंटर में सामूहिक गोलीबारी में 32 लोगों की हत्या कर दी गई है। मरने वालों में 22 बच्चे शामिल हैं। उत्तर-पूर्वी प्रोविंस में गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपनी पत्नी और बच्चे को गोली मार दी। उसके बाद खुद को शूट कर लिया। 
न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने वाला आरोपी पूर्व पुलिस अधिकारी है। हाल ही में उसे निकाल दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिप्टी पुलिस स्पोक्सपर्सन आर्कोन क्रैटोंग ने बताया कि गोलीबारी में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। मृतकों में बड़ी संख्या में बच्चे और जवान भी शामिल हैं। 

एस जयशंकर ने न्यूजीलैंड की विदेश मंत्री से की मुलाकात, यूक्रेन संघर्ष पर हुई चर्चा, वीजा का मुद्दा उठाया

मास शूटिंग के संबंध में अभी और अधिक जानकारी का इंतजार है। वहीं एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी करने वाला एक पूर्व पुलिसकर्मी है और उसे गिरफ्तार किए जाने की कोशिशें चल रही हैं। प्रधानमंत्री Prayut Chan-o-cha ने सभी एजेंसियों को अलर्ट करते हुए इस अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।
साल 2020 में भी हुई थी सामूहिक गोलीबारी की घटना 
बताया गया था कि हमलावर बैंकॉक लाइसेंस की नंबर प्लेट की सफेद पिकअप में भाग गया था। इससे पहले सामूहिक गोलीबारी की घटना साल 2020 में हुई थी, जिसमें प्रॉपर्टी डीलिंग से नाराज एक सैनिक ने 29 लोगों की हत्या कर दी थी।  जानकारी के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में बड़ी संख्या में अवैध हथियार शामिल नहीं हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।