संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति ने कोस्टा रिका के राष्ट्रपति COP28 को लेकर दिया आमंत्रण

संयुक्त अरब अमीरात देश के नेता ने कोस्टा रिका दूसरे देश के नेता को हमारे ग्रह की रक्षा के बारे में एक बड़ी बैठक में आने के लिए कहा।

संयुक्त अरब अमीरात देश के नेता ने कोस्टा रिका दूसरे देश के नेता को हमारे ग्रह की रक्षा के बारे में एक बड़ी बैठक में आने के लिए कहा। यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने कोस्टा रिका गणराज्य के राष्ट्रपति रोड्रिगो चावेस को एक्सपो में आयोजित होने वाले सीओपी28 जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के निमंत्रण के साथ पत्र लिखा है। शहर दुबई नवंबर में राष्ट्रपति चावेस को कोस्टा रिका में यूएई के राजदूत रावधा अलोताइबा ने एक बैठक में निमंत्रण दिया, जिसके दौरान दोनों पक्षों ने सीओपी28 की मेजबानी के लिए यूएई की तैयारियों के साथ-साथ दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने के अवसरों पर चर्चा की।
1684762572 2052205220520265256456
एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा
अलोटाइबा ने जोर देकर कहा कि यूएई वैश्विक जलवायु कार्रवाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण सीओपी28 की मेजबानी को बहुत महत्व देता है और शिखर सम्मेलन एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा क्योंकि यह पेरिस समझौते के लक्ष्यों को लागू करने में प्रगति का पहला ‘वैश्विक स्टॉकटेक’ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।