लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

यूक्रेन PM शमीहाल ने कहा- ‘यूरोपीय ऊर्जा बाजार में एकीकरण को गहरा करना चाहता है यूक्रेन’

यूक्रेन यूरोपीय ऊर्जा बाजार के साथ मजबूत संबंध चाहता है। प्रधानमंत्री शमीहाल ने गुरुवार को एक सम्मेलन में भाषण के दौरान यह बात कही

यूक्रेन यूरोपीय ऊर्जा बाजार के साथ मजबूत संबंध चाहता है। प्रधानमंत्री शमीहाल ने गुरुवार को एक सम्मेलन में भाषण के दौरान यह बात कही। यूक्रेनी प्रधानमंत्री डेनिस शमीहाल ने कहा कि उनका देश कीव के खिलाफ रूस के चल रहे युद्ध के बीच यूरोपीय ऊर्जा बाजार में एकीकरण को गहरा करने की मांग कर रहा है। निदेशक आर्टुर लोर्कोव्स्की के नेतृत्व में ऊर्जा समुदाय सचिवालय के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान शमीहाल ने कहा, हम यूरोपीय संघ और यूक्रेनी ऊर्जा बाजारों के एकीकरण में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि विद्युत संचरण प्रणाली ऑपरेटरों (ईएनटीएसओ-ई) के यूरोपीय नेटवर्क में शामिल होने से यूक्रेन को रूसी हमलों के बीच अपनी ऊर्जा सुरक्षा का समर्थन करने में मदद मिलती है।
1678965131 untitled 2 copy.jpg78456123
आयात की क्षमता बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की
शमीहाल और लोर्कोव्स्की ने यूक्रेन और यूरोपीय संघ की ऊर्जा प्रणालियों को और सिंक्रनाइज करने के कदमों और बिजली निर्यात और आयात की क्षमता बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। इसके अलावा, यूक्रेनी सरकार और ऊर्जा समुदाय सचिवालय ने युद्धग्रस्त देश के ऊर्जा क्षेत्र के पुनर्निर्माण में सहयोग पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
यूरोपीय ऊर्जा बाजार बनाने के लिए यूरोपीय संघ
एनर्जी कम्युनिटी एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो एक एकीकृत पैन-यूरोपीय ऊर्जा बाजार बनाने के लिए यूरोपीय संघ और उसके पड़ोसियों को एक साथ लाता है। यूक्रेन के बिजली ग्रिड को मार्च 2022 में ईएनटीएसओ-ई के साथ सिंक्रोनाइज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।