लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा- यूक्रेन में शांति बहाल के लिए तीन चरणों का रखा प्रस्ताव

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर त्रेलेंस्की ने यूक्रेन में ‘शांति बहाल करने में तेजी लाने’ के लिए तीन चरणों का प्रस्ताव रखा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोमोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन में शांति को स्थापित करने के लिए तीन चरणों का प्रस्ताव रखा है। 
Ukrainian President Volodymyr Zelensky refused hold talks with Russia in  Belarus - International news in Hindi - रूस से बातचीत के लिए यूक्रेन  तैयार... लेकिन जेलेंस्की ने रखी शर्त, बोले ...
यह जानकारी यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालाय की प्रेस सेवा ने दी है। श्री जेलेंस्की ने सोमवार को ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) के ऑनलाइन शिखर सम्मेलन के दौरान अपने संबोधन में कहा कि नई ताकत नामक पहला चरण यूक्रेन के लिए टैंक, रॉकेट आर्टिलरी और लंबी दूरी की मिसाइलों सहित रक्षा समर्थन बढ़ने की परिकल्पना है। 
Ukraine President Volodymyr Zelenskyy pleads West to stop playing with  Russia and do genuine efforts to end war - International news in Hindi -  खेल खेलना बंद कर रूस को युद्ध से
जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘यह रूसी पक्ष को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देगा।’ उन्होंने कहा कि नया लचीलापन नाम का दूसरा चरण अगले साल यूक्रेन को नई सहायता प्रदान करके यूक्रेन की वित्तीय, ऊर्जा और सामाजिक स्थिरता को बनाए रखने की शर्त रखता है। नई कूटनीति नामक तीसरे और अंतिम चरण के तहत यूक्रेन अपने नागरिकों और क्षेत्रों की मुक्ति को करीब लाने के लिए कूटनीति का उपयोग करेगा। उन्होंने यूक्रेन की ओर से रूस-यूक्रेन संघर्ष को समाप्त करने के लिए पिछले महीने प्रस्तावित 10-सूत्रीय योजना पर चर्चा करने के लिए एक वैश्विक शांति सूत्र शिखर सम्मेलन आयोजित करने का सुझाव दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।