US मीडिया ने किया दावा, रूस के मोस्कोवा को निशाना बनाने के लिए अमेरिका ने दी थी यूक्रेन को जानकारी

रूसी सेना के युद्धपोत मोस्कोवा को लेकर अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि मोस्कोवा को निशाना बनाने के लिए अमेरिका ने यूक्रेन को खुफिया जानकारी दी थी।

हाल ही में काला सागर में रूसी सेना के युद्धपोत मोस्कोवा को लेकर अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि मोस्कोवा को निशाना बनाने के लिए अमेरिका ने यूक्रेन को खुफिया जानकारी दी थी। अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है, मोस्कोवा 13 अप्रैल को मरम्मत के लिए सेवस्तोपोल बंदरगाह के अपने रास्ते पर था, तभी आग लगने की वजह से इसमें विस्फोट हुआ और यह दुर्घटना का शिकार हो गया।
यूक्रेन के पास पहले से ही मोस्कोवा युद्धपोत को निशाना बनाने का डेटा मौजूद था
इस मामले में वाशिंगटन और कीव की तरफ से बार-बार यह दावा किया जाता रहा है कि जहाज यूक्रेनी मिसाइल हमलों से नष्ट हुआ है। दो वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया, यूक्रेन के पास पहले से ही मोस्कोवा युद्धपोत को निशाना बनाने का डेटा मौजूद था और अमेरिका ने केवल इसके सही होने की पुष्टि की थी। हालांकि, इस कथित मिसाइल हमले के लिए अमेरिका की तरफ से मिली खुफिया जानकारी की काफी अहमियत थी।

1651809232 russia

अभी तक 27 सदस्य है लापता : रूसी रक्षा मंत्रालय
रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका ने जहाज के मौजूद रहने की जगह के बारे में बताने के अलावा भी काफी मदद की है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस दुर्घटना में एक सैनिक की मौत हुई है और चालक दल के अन्य 27 सदस्य अभी भी लापता हैं। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, चालक दल के बाकी 396 सदस्यों को अन्य जहाजों से सेवस्तोपोल पहुंचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।