Shri Ram Mandir Inauguration: Champat Rai की अपील, कहा- 22 जनवरी के बाद आएं अयोध्या, जानिए क्यों

Shri Ram Mandir Inauguration: रामनगरी अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां तेज हो गईं हैं। इसी बीच श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर जारी बयान में कहा कि हम नहीं जानते अयोध्या में 22 जनवरी को 25 हजार लोग आयेंगे या 25 लाख, लेकिन हमारा निवेदन यही है कि 22 जनवरी के बाद अयोध्या आएं।

Highlights Points

  • श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की लोगों से अपील
  • 22 जनवरी के बाद अयोध्या आएं :चम्पत राय
  • देश के करोड़ों घरों के दरवाजे दीपक से प्रकाशित:चम्पत राय

चंपत राय ने कहा कि 22 जनवरी को अपने स्थान पर आनंद मनाइये, भजन कीर्तन कीजिए, मिठाई बांटिए, त्योहार मनाइये। देश के करोड़ों घरों के दरवाजे दीपक से प्रकाशित करें। हम समाज को ये सूचित कर रहे हैं 22 जनवरी के बाद अयोध्या आइये। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए मेहमानों को आमंत्रण भेजने का क्रम तेज कर दिया गया है। इसी क्रम में ट्रस्ट की ओर से मंदिर आंदोलन में जान गंवाने वाले कारसेवकों के परिजनों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। 1990 के गोलीकांड में मारे गए शरद व रामकुमार कोठारी की बहन पूर्णिमा कोठारी रविवार को अयोध्या पहुंचीं। उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की। रामलला के दर्शन भी किए।

जानकारों ने बताया कि ‘न भूतो न भविष्यति’ की तर्ज पर अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया जाएगा। 18 जनवरी से प्रतिष्ठा समारोह के अनुष्ठान की शुरुआत हो जाएगाी। विधिवत प्राण प्रतिष्ठा की विधि का आरंभ गणेश, अंबिका पूजन, वरुण पूजन, मातृका पूजन, ब्राह्मण वरण, वास्तु पूजन से होगा।काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास, काशी विद्वत परिषद समेत काशी के संतों को आमंत्रण भेजा गया है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए 15 जनवरी से काशी से रवानगी शुरू हो जाएगी।

Chhattisgarh Election Result का होगा Jharkhand की सियासत पर असर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।