Dharmendra Birthday: ‘Sholay’ में ठाकुर का रोल करने पर इसलिए अड़े Dharm पाजी

Dharmendra बॉलीवुड के एवरग्रीन स्टार हैं। एक्टर आज अपना 88वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी धर्मेंद्र बेहद एक्टिव अभिनेता हैं। फिल्में हो या सोशल मीडिया एक्टर अपने फैंस के साथ जुड़े रहते हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ही-मैन Dharmendra अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। इस साल एक्टर 88 साल के होने वाले हैं। Dharmendra ने बॉलीवुड में एक लंबा और सक्सेसफुल करियर देखा। एक्टर की फैन फॉलोइंग भी तगड़ी है।

HIGHLIGHTS

  • Dharmendra कल करेंगे अपना 88वां बर्थडे सेलिब्रेट
  • री-टेक को लिए Dharmendra लाइट-ब्वॉय को देते थे 20 रुपये
  • ऐसा  इसलिए करते थे ताकि वो  Hema को बार-बार गले लगा सकें
  • ठाकुर का रोल करने के लिए अड़ गए थे Dharmendra

प्यार में खर्च दिए हजारों

दरअसल, ‘Sholay‘ में एक सीन है जब Dharmendra और Hema Malini को बंदूक चलाना सिखाते हैं। फिल्म का ये सीन आइकोनिक है।  इस सीन की शूटिंग के दौरान Dharmendra लाइट-ब्वॉय को 20 रुपये देते थे, ताकि वो उन्हें जानबूझकर परेशान करें और इस सीन के लिए रीटेक हो। उन्होने ऐसा सिर्फ इसलिए ताकि वो बार-बार Hema Malini को गले लगा सकें।

MV5BZTc3ZjkzOTUtM2FkNi00YmQyLThmMjItNmU1NTFmODM1ZTI0XkEyXkFqcGdeQXVyMzczNzg1Nw%40%40. V1

उस वक्त Dharmendra ने ऐसा करने के लिए धीरे-धीरे करके लगभग 2000 रुपये खर्च कर दिए थे। इस फिल्म का एक सीन Dharmendra के कहने पर बदला गया था। खुद Javed Akhtar ने भी अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि Dharmendra के कहने पर टंकी वाले सीन में बदलाव किया गया था।

92216658यह वह सीन था जिसमें उन्हें शराब पीकर टंकी पर चढ़कर एक सीन करना था। हालांकि हम लोग उस सीन को कहीं और शूट करना चाहते थे, लेकिन Dharmendra ने अपना आइडिया बताया और बाद में वह सीन काफी सुपरहिट भी हो गया था।

Sholay का ये किस्सा है बड़ा फेमस

फिल्म सीता-गीता बनाने के दौरान ही रमेश सिप्पी ने अपनी अगली फिल्म में स्टार कास्ट के लिए धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और संजीव कुमार को लेने का मन बना लिया था, वो फिल्म थी शोले। इस फिल्म में दूसरे हीरो के लिए रमेश एक ऐसे एक्टर की तलाश कर रहे थे, नया चेहरा हो, जो ज्यादा पॉपुलर न हो।

image 889369

ऐसे में धर्मेंद्र ने ही अमिताभ के नाम का जिक्र किया था। लेकिन धर्मेंद्र इस फिल्म में वीरू की जगह ठाकुर का रोल निभाना चाहते थे। लेकिन रमेश ने जब धर्मेंद्र को समझाया कि अगर वीरू बने तो हेमा मालिनी यानी बसंती के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा. ये बात सुनते ही धर्मेंद्र राजी हो गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।