Dollar Vs Rupee: Dollar के मुकाबले इतने पैसे चढ़ा रुपया, भारतीय करेंसी में आया उछाल

Dollar Vs Rupee Today: लगातार चल रही गिरावट के बीच भारतीय करेंसी में तेजी देखने को मिल रही थी। इस कारोबारी हफ्ते में पहली बार रुपया तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। लाल सागर के विवादों की वजह से डॉलर की मांग में बढ़ गई ।जिसका असर भारतीय करेंसी पर भी देखने को मिला है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आइए इस बारे में जानते हैं।

4 पैसे बढ़ा रूपया

article30943707

क्रूड ऑयल की कीमतों में आई नरमी ने आज रुपया को बढ़त हासिल करने में मदद किया है। बुधवार के कारोबारी सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे बढ़कर 83.28 पर पहुंच गया। यह बढ़त रुपया को निचले स्तर से उठाने में मदद करेगा। विदेशी मुद्रा व्यापारियों के अनुसार शेयर बाजार में नकारात्मक रुख के बीच भारतीय मुद्रा दबाव में रही।

rupee dollar

आज इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में भारतीय करेंसी 83.30 पर खुली और शुरुआती कारोबार में ग्रीनबैक के मुकाबले 83.28 पर पहुंच गई। यह पिछले बंद से 4 पैसे की वृद्धि दर्ज करती है। बीते दिन मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 83.32 पर बंद हुई।

शेयर बाजार का हाल

rupee 1

आज बीएसई सेंसेक्स 350.43 अंक या 0.49 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,542.05 पर कारोबार कर रहा था। व्यापक एनएसई निफ्टी 87.10 अंक या 0.4 प्रतिशत गिरकर 21,578.70 पर आ गया। एक्सचेंज डेटा के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक मंगलवार को 1,602.16 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

`देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।