दिल्ली चलो मार्च के बीच एक्शन में हरियाणा सरकार, सख्त कानून व्यवस्था लागू

दिल्ली चलो मार्च

मंगलवार को होने वाले किसानों के दिल्ली चलो मार्च को लेकर जनता में बड़े हंगामे के बीच, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आश्वासन दिया कि राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से बनाए रखा जाएगा और कोई व्यवधान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा का अनुरोध किया गया है। किसानों के 13 फरवरी के दिल्ली कूच के संबंध में आज मीडिया कर्मियों से बात करते हुए विज ने कहा, हम अपने राज्य की शांति और व्यवस्था पूरी तरह से बनाए रखेंगे और इसे किसी भी तरह से परेशान नहीं होने देंगे। हमने उनसे सहयोग मांगा है। केंद्र और राज्य की शांति बनाए रखी जाएगी।

  • मंगलवार को किसानों ने ‘दिल्ली चलो’ मार्च की घोषणा की है
  • मार्च को लेकर जनता में बड़े हंगामे की आशंका है
  • हरियाणा गृह मंत्री ने आश्वासन दिया राज्य की कानून-व्यवस्था सख्त होगी
  • सुरक्षा में कोई व्यवधान नहीं होने दिया जाएगा- अनिल विज

अनिल विज ने की सराहना

Anil Vij

पूर्व प्रधानमंत्रियों चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा को लेकर पी.वी. नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन, अनिल विज ने कहा, पूर्व प्रधान मंत्री चौधरी चरण सिंह, एक जन नेता और किसानों के मसीहा, जिन्होंने अपना जीवन गांवों, किसानों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया, को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। उत्पीड़ित और वंचित, सराहनीय है। वह सच्चे अर्थों में लोकतंत्र के साधक थे। यह सम्मान राष्ट्र निर्माण में उनके अद्वितीय योगदान की मान्यता है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

Anil Vij 2

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस के विपरीत भाजपा इस आधार पर भेदभाव नहीं करती कि कोई किस पार्टी, धर्म, जाति या क्षेत्र से है। अगर कोई सक्षम और योग्य है, तो उन्हें उनका हक दिया जाना चाहिए। बीजेपी के श्वेत पत्र के विपरीत कांग्रेस द्वारा लाए गए काले पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा, श्वेत पत्र प्रकाश का प्रतीक है और काला कागज अंधेरे का प्रतीक है। हमारी नीति और दर्शन कहता है, ‘तमसो मा ज्योतिर्गमय’, जिसका अर्थ है ‘अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ें, प्रगति करें।’ इसलिए, कांग्रेस ने कुछ लोगों को छोड़ कर एक टोला (समूह) बनाया है, जो व्यापक रूप से जाने जाते हैं, और बाकी सभी को प्रकाश की ओर जाना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।