Search
Close this search box.

हरियाणा में लोकसभा चुनाव से पहले AAP को झटका, अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा में आम आदमी पार्टी को लोकसभा चनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी  नेता अशोक तंवर ने आप के कांग्रेस के साथ गठबंधन पर नाराजगी जताते हुए गुरुवार को पार्टी छोड़ दी।
अशोक तंवर ने छोड़ी पार्टी
अशोक तंवर ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा, ”वर्तमान राजनीतिक परिदृश्‍य और कांग्रेस के साथ आपके जुड़ाव को देखते हुए मेरी नैतिकता मुझे आम आदमी पार्टी की हरियाणा चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष के रूप में बने रहने की अनुमति नहीं देती। इसलिए, कृपया आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी जिम्मेदारियों से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।”
तंवर ने कहा कि वह हरियाणा, भारत और इसके लोगों की बेहतरी के लिए काम करना जारी रखेंगे।
टिकट वितरण को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ मतभेद उभरने के बाद सिरसा के पूर्व सांसद आशोक तंवर ने साल 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी।
उस समय उन्होंने कहा था कि वह एक नई पार्टी बनाएंगे जो दक्षिणी दिल्ली में रविदास मंदिर के विध्वंस के मुद्दे को उजागर करके समाज के सभी वर्गों और दिल्ली की दलित और अल्पसंख्यक आबादी पर ध्यान केंद्रित करेगी।
बाद में वह तृणमूल कांग्रेस में चले गए थे और अप्रैल 2022 में वह दिल्ली में केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।