लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

आज का राशिफल (19-अप्रैल-2018)

NULL

1 1

मेष : 21 मार्च से 20 अप्रैल : दिन काफी शानदार रहने वाला है। जिस अवकाश के लिए आप प्रयास कर रहे थे वो अप्रुव हो जाने की उम्मीद है। पूर्व में आपके साथ जो कुछ भी बुरा हुआ उसकी नेगेटिव इफेक्ट आपके दिमाग से मिटता हुआ नजर आ रहा है। प्रेम कहानी को कामयाब बनाएंगे।
शुभ अंक-6
शुभ रंग-चॉकलेट।

 

 


2

वृष: 21 अप्रैल से 20 मई :आपका अच्छा समय आने वाला है। अपनी उपलब्धि से दूसरों को भी प्रसन्न कर सकते हैं। पेंडिंग पड़े सभी काम को निपटा लेने का जज्बा दिखा सकते हैं। जब आपको किसी के मदद की सबसे ज्यादा जरूरत होगी परिवार आपके साथ खड़ा रहेगा। सेहत समस्या दूर होगी।
शुभ अंक-4
शुभ रंग-ग्रे।

 

 


3मिथुन : 21 मई से 21 जून : प्रोफेशनल स्तर पर माहौल बनाने के लिए कोई सटिक तरीका खोजने में सफल रहेंगे। आमदनी का नया श्रोत खुल जाने से आर्थिक स्थिती में मजबूती आएगी। किसी रिश्तेदार से मिलने जाना काफी रोमांचक रहने की उम्मीद है। न्यू स्किल सीखने चाह रखेंगे।
शुभ अंक-1
शुभ रंग-बेबी पिंक।


4

कर्क : 22 जून से 23 जुलाई :

किसी गॉसिप के मुद्दों पर ध्यान देना भी जरूरी है। आप परेशानियों से दूर रहें इसके लिए आपके लोगों की नियत जानना भी जरूरी है। ट्रांसफर की संभावना बन रही है। धार्मिक गतिविधियों में रुचि लेने वाले लोग किसी तरह के पूजा पाठ की प्लानिंग कर सकते हैं।

शुभ अंक-2
शुभ रंग-मरुन।

 

 


LEOसिंह : 23 जुलाई से 22 अगस्त :
रोमांटिक स्तर पर आपको कामयाबी मिलने वाली है। दिन प्रोफेशनल मामले में काफी अच्छा रहेगा। किसी घरेलू मामले को सुलझाने के लिए अन्य लोगों से सलाह ले लेना फायदेमंद साबित होगा। आमदनी बढ़ाने के लिए विकल्प तलाशने का प्रयास रहेगा।
शुभ अंक-22
शुभ रंग-क्रीम।


6

कन्या : 23 अगस्त से 22 सितंबर :
पढ़ाई के क्षेत्र में परिणाम अपेक्षा अनुकूल रहने की उम्मीद कम है। किसी जरूरतमंद को मदद करके भी उसकी तरफ से कोई अपेक्षा नहीं रख सकते। पुरानी बातों को छोड़कर नए सिरे से शुरूआत करना अनेक प्रकार की मुश्किलें खड़ी कर सकता है।
शुभ अंक-15
शुभ रंग-लेवेन्डर।

 

 


7

तुला : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर :
पढ़ाई के क्षेत्र में आपकी मेहनत सफल होती नजर आ रही है। प्रोफेशनल स्तर पर महत्वपूर्ण लोगों से करीबी बनाकर रख सकते हैं। कार्यस्थल पर दिए गए किसी टास्क को समय से पूरा करने में सफल रहेंगे। नए प्रेमी जोड़े जीवन के यादगार पलों को जी सकते हैं।
शुभ अंक-7
शुभ रंग-ग्रे।

 

 


8वृश्चिक : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर :

पहले की तुलना में चीजों पर अधिक नियंत्रण महसूस कर सकते हैं। आपकी योजना की वजह से कार्यक्षेत्र में आपका रूतवा बढऩे की संभावना है। पढ़ाई के मामले में शानदार समय रहेगा। काम और परिवार के बीच सामंजस्य बिठाने में सफल साबित होने वाले हैं।
शुभ अंक-9
शुभ रंग-परपल।


9धनु : 22 नवंबर से 21 दिसंबर :

दोस्त की सलाह मानकर आप प्रोफेशनल स्तर की किसी समस्या से निकल सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपकी कड़ी मेहनत और विश्वसनीयता का सुखद परिणाम मिलने की संभावना है। परिवार में हुआ गेट टूगेदर आपके दिन को खुशनुमा बना सकता है।

शुभ अंक-3,
शुभ रंग-हल्का भूरा।


10

मकर : 21 दिसंबर से 19 जनवरी :
प्रोफेशनल स्तर पर अपनी अच्छी छवि कायम रखने में सफल रहेंगे। अस्थाई नौकरी करने वालों का प्रदर्शन प्रशंसनीय रहने की संभावना है। आप में से कुछ लोग नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। स्पोट्र्स मैन फिटनेस को लेकर गाइडलाइन्स का पालन करें।
शुभ अंक-8
शुभ रंग-बैंगनी।

 

 


11

कुम्भ : 20 जनवरी से 18 फरवरी :
आप किसी मुद्दे का सामना करने के लिए पहले से ही मानसिक तौर पर तैयार रहेंगे। व्यक्तिगत जीवन की समस्याएं दूर हो जाएंगी इसके लिए आपको थोड़ा धैर्य और समझदारी दिखाने की जरूरत है। परिवार के किसी बच्चे को आपके मदद की जरूरत है।
शुभ अंक-22
शुभ रंग-क्रीम।

 

 


12

मीन : 19 फरवरी से 20 मार्च :
परिवार के किसी नौजवान को लेकर आप उत्साहित रहने वाले हैं। शहर से बाहर रहने वाले करिबियों से संपर्क बनाकर रखने में सक्षम साबित होंगे। प्रोफेशनल स्तर पर आप जिस तरह से चीजों को मैनेज कर रहें हैं सबकुछ बड़े आराम से चलते रहने की संभावना है।
शुभ अंक-4
शुभ रंग-इलेक्ट्रिक ग्रे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।