कांग्रेस प्रत्याशी व समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की कार पर चढ़कर की तोड़फोड़- भाजपा

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत को लेकर सियासी बवाल बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है। वहीं अब इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने छतरपुर पुलिस अधीक्षक और राजनगर के थानेदार के कांग्रेस के षड्यंत्र में शामिल होने का आरेाप लगाते हुए निलंबित करने की मांग की है।

Highlights
मध्यप्रदेश में हुई कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत पर बढ़ा बवाल
बीजेपी के प्रदेश बोले कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चुनाव हार रहे
कांग्रेस भाजपा का एक दूसरे पर आरोप

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग सौंपे ज्ञापन

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल के निर्वाचन आयोग और पुलिस महानिदेशक को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि खजुराहो थाना प्रभारी संदीप खरे और छतरपुर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कांग्रेसी मानसिकता के होने के कारण कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा के प्रभाव में आकर उनको राजनीतिक लाभ पहुंचाने की दृष्टि से भाजपा प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाने के लिए षड्यंत्र में शामिल होकर झूठा प्रकरण दर्ज किया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने ज्ञापन सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राजनगर में भाजपा के 20 कार्यकर्ताओं सहित 35 लोगों पर बिना जांच के हत्या का मामला दर्ज करने और आचार संहिता के दौरान बिना अनुमति के कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा धरना प्रदर्शन करने पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की। शर्मा ने कहा कि घटना स्थल पर विक्रम सिंह नातीराजा और उनके ड्राइवर सलमान खान द्वारा मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई। घटना के समय सलमान द्वारा बंदूक से फायर किया गया था। सलमान एवं उसके साथी गाड़ी के ऊपर चढकर मारपीट कर रहे थे, गाड़ियों के कांच फोड़े गये एवं बंदूक, लाठी-डंडों के साथ धारदार हथियारों से हमला किया गया। इसके बाद विक्रम सिंह नातीराजा द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर सलमान के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, ताकि घटना को राजनीतिक रंग दिया जा सके, जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को पता चल गया है कि वो चुनाव हार रहे हैं। उसकी खीझ के लिए दोनों मिलकर इस तरह के राजनीतिक हथकंडे अपना रहे है। आचार संहिता के दौरान जो बिना अनुमति के धरना दे रहे हैं, उन पर और जिन्होंने अनुमति दी है, उन पर भी कार्रवाई की जाए।

भाजपा मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की कार पर चढ़कर तोड़फोड़ कर मारपीट की। हमले में भाजपा कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं, लेकिन खजुराहो थाना प्रभारी संदीप खरे ने भाजयुमो के जिला अध्यक्ष नीरज चतुर्वेदी की शिकायत पर न तो घायल कार्यकर्ताओं का मेडिकल कराया और न ही कोई प्रकरण दर्ज किया। भाजपा कार्यकर्ताओं की टूटी-फूटी गाड़ियों का कोई तकनीकी परीक्षण भी नहीं करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।