हिमाचल में सरकार गिराने की साजिश नाकाम: मुख्यमंत्री सुक्खू

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

हिमाचल में सरकार गिराने की साजिश नाकाम: मुख्यमंत्री सुक्खू

sukhvinder singh sukhu
Himachal Political Crisis : हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पहाड़ी राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की भारतीय जनता पार्टी की साजिश विफल हो गई है। उन्होंने कहा, "जिस तरह से उन्होंने सीआरपीएफ, हरियाणा पुलिस के साथ हेलीकॉप्टर भेजकर हिमाचल प्रदेश में सत्ता पलटने की साजिश रची, वह विफल हो गई है। जिस तरह से उन्होंने कुछ विधायकों को खरीदकर उन्हें लुभाया, उससे कुछ विधायक उनके साथ आ गए। हम उनके खिलाफ अयोग्यता प्रस्ताव लाए हैं।" सुक्खू ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, '' उन विधायकों के ऊपर कार्यवाही चल रही है।''

Highlights

  • ”हिमाचल में सरकार गिराने की साजिश नाकाम”- मुख्यमंत्री सुक्खू
  • ”लोकतंत्र में सत्य की जीत होती है”- मुख्यमंत्री सुक्खू
  • ”बीजेपी हमारे विधायकों को करोड़ों रुपये की पेशकश करके खरीदने की कोशिश कर रही थी”- मुख्यमंत्री सुक्खू

”लोकतंत्र में सत्य की जीत होती है”- मुख्यमंत्री सुक्खू

सुक्खू ने कहा, “लोकतंत्र में सत्य की जीत होती है। सत्य की जीत हुई है। हमारे विधायकों ने आज बजट पारित किया। हम सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं। हमारी सरकार को गिराने की साजिश की गई लेकिन उसको नाकाम कर दिया गया और हमारी सरकार निश्चित रूप से पांच साल पूरे करेगी।” भाजपा द्वारा अपनाए गए तरीकों के बारे में बोलते हुए, सुक्खू ने कहा कि वह अपने सभी विधायकों को धन्यवाद देना चाहते हैं जो भाजपा द्वारा किए गए मौद्रिक लाभों से आकर्षित नहीं हुए।

”बीजेपी हमारे विधायकों खरीदने की कोशिश कर रही थी”- मुख्यमंत्री सुक्खू

“अर्धसैनिक बल, सीआरपीएफ विधानसभा के अंदर आ रहे थे। लोकतंत्र में यह कैसे संभव है? यह हमारी विधानसभा है। वे राजनीतिक लाभ के लिए जो तरीके अपना रहे हैं वह निंदनीय है। वे रातों-रात हमारे विधायकों को करोड़ों रुपये की पेशकश करके खरीदने की कोशिश कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा, ”मैं उन सभी विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने एकता की ताकत दिखाई है।”

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।