Sachin Pilot को विश्वास, बोले- ‘कुछ’ के पाला बदलने से ‘INDIA’ गठबंधन पर नहीं होगा कोई असर

INDIA Alliance

‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के कुछ घटक दलों के पाला बदलकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने के बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘‘मजबूत’’ है और इसकी सामूहिक ताकत से चिंतित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजनीतिक परिदृश्य में ‘‘उन्मत्त बदलाव’’ लाने की कोशिश कर रही है।

  • Pilot को विश्वास ‘कुछ’ के पाला बदलने से INDI पर असर नहीं पड़ेगा
  • ममता अब भी गठबंधन का हिस्सा- पायलट

पायलट ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि उनके (बनर्जी के) साथ सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत के दौरान आगे का कोई रास्ता निकलेगा।उन्होंने कहा कि भाजपा स्वयं को 370 सीट और राजग को 400 से अधिक सीट मिलने का दावा कर रही है, जो जमीनी स्तर पर व्यावहारिक आकलन के बजाय ‘‘डींग हांकने वाला बयान और शब्दाडम्बर’’ है।

31 9

यात्रा पार्टी की चुनावी तैयारियों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ छत्तीसगढ़ से गुजर रही है। ऐसे में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रभारी महासचिव ने इन बातों को खारिज कर दिया कि यह यात्रा पार्टी की चुनावी तैयारियों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है।पायलट ने कहा, ‘‘यात्रा जारी है और अन्य चीजें एआईसीसी नेतृत्व और राज्य प्रभारी संभाल रहे हैं। इन सभी बैठकों और बातचीत पर कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) खुद नजर रख रहे हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि हम एकजुट होकर लड़ें। हां, कुछ लोगों ने हमारा गठबंधन छोड़ दिया है, लेकिन मोटे तौर पर गठबंधन बरकरार है और बहुत जल्द हम सीट के बंटवारे और गठबंधन के भविष्य के खाके की घोषणा करेंगे।’’

24 3

उन्मत्त बदलाव’ लाने’’ की कोशिश की जा रही- पायलट

पायलट ने कहा कि भाजपा के चिंतित होने की वजह है और इसलिए ‘‘राजनीतिक परिदृश्य में ‘उन्मत्त बदलाव’ लाने’’ की कोशिश की जा रही है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल में संसद में दावा किया था कि भाजपा को 370 सीट मिलेंगी और राजग को 400 से अधिक सीट मिलेंगी। मोदी के इस बयान पर पायलट ने कहा कि संसद नीति और कानून पर चर्चा के लिए होती है, लेकिन इस मंच का इस्तेमाल पूरी तरह से राजनीतिक भाषण देने के लिए किया गया।

27 2

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।