Search
Close this search box.

Kupwara में सीमा पार आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर के Kupwara पुलिस ने 9 पारा फील्ड रेजिमेंट के साथ मिलकर पीओके स्थित लश्कर के दो आकाओं मंजूर अहमद शेख उर्फ शकूर और काजी मोहम्मद खुशाल द्वारा भेजे गए हथियारों व गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

bhandaphod

Highlights:

  • विश्वसनीय जानकारी और अन्य सहयोगी एजेंसियों की पुष्टि के आधार पर हुई कारवाही 
  • एक एके, एक एके मैगजीन, 29 राउंड, दो पिस्तौल और दो पिस्तौल मैगजीन बरामद की गईं
  • जहूर के अलावा, चार और आतंकी गिरफ्तार किये गए है 

पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय जानकारी और अन्य सहयोगी एजेंसियों की पुष्टि के आधार पर की गयी इस कारवाही की वजह से ही सीमा पार आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया जा सका। अधिकारीयों के अनुसार दोनों सीमा पार से काम कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के करनाह के जहूर अहमद भट के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक एके, एक एके मैगजीन, 29 राउंड, दो पिस्तौल और दो पिस्तौल मैगजीन बरामद की गईं।

bandhook

पीओके के दो हैंडलर जहूर के संपर्क में थे, जो एलओसी के करीब एक गांव का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि उस पार से इस तरफ भेजी गई खेप को उसके बाद अन्य आतंकी सहयोगियों तक पहुंचाया गया, जो जहूर अहमद भट और पीओके स्थित संचालकों के संपर्क में थे। पुलिस ने कहा, जहूर के अलावा, चार और आतंकी सहयोगी खुर्शीद अहमद राथर, मुदासिर शफीक, गुलाम सरवर और काजी फजल को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी करनाह के निवासी हैं। पुलिस ने कहा कि उनके पास से पांच एके राइफल, पांच एके मैगजीन और 16 एके राउंड सहित हथियार और गोला-बारूद तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।