अजीबो गरीब मामला : ऑपरेशन में इस व्यक्ति के पेट से निकाली 639 कीलें , डॉक्टर भी ये देख रह गए दंग - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

अजीबो गरीब मामला : ऑपरेशन में इस व्यक्ति के पेट से निकाली 639 कीलें , डॉक्टर भी ये देख रह गए दंग

NULL

आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे ! जी हाँ , कोलकाता के सरकारी अस्‍पताल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां डॉक्‍टरों ने सर्जरी के दौरान मरीज के पेट से 639 कीलें निकाली गई हैं। जिनका वजन एक किलो से ज्‍यादा है। आपको बता दे कि ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार सर्जरी के दौरान ऐसी कई तरह की घटनाएं सामने आई है।

639 nails removed from the stomach

Source

डॉक्‍टरों ने अनुसार , ये 48 वर्षीय शख्‍स एक मानसिक रोगी है। पेट में तेज दर्द होने के बाद जांच करने पर पता चला कि उसके पेट में काफी मात्रा में कील हैं। जांच में यह बात सामने आई कि यह शख्‍स काफी लंबे समय से कीलें निगल रहा था।

639 nails

Source

बता दे कि पीडि़त शख्‍स परगना जिले के गोबर्दंगा का रहने वाला है। यह सोमवार को पीडि़त का ऑपरेशन कर कीलों को बाहर निकालने वाले डॉक्‍टर सिद्धार्थ बिस्वास ने बताया कि यह व्‍यक्ति सिज़ोफ्रेनिया से पीडि़त है। पिछले काफी समय से यह व्‍यक्ति कीलें और मिट्टी निगल रहा है।

operation

डॉक्‍टर बिस्‍वास का कहना है कि हमने पीडि़त के पेट में एक 10 सेमी का चीरा लगाया और फिर एक चुंबक की मदद से कीलों को बाहर निकाल दिया। इसके अलावा पेट से काफी मात्रा में हमने मिट्टी भी निकाली। उन्‍होंने बताया कि इस सर्जरी में एक घंटा 45 मिनट का समय लगा।

Nails

Source

वही इस शख्स के परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने प्रदीप को कभी-कभी मिट्टी खाते हुए देखा था। पूछने पर बोलता था कि उसे मिट्टी खाना पसंद है। मना करने पर भी वह मिट्टी खा लेता था पर अब पता चला है कि वह मिट्टी के साथ कील भी खाता था। इसी वर्ष दुर्गापूजा से पहले प्रदीप ने पेट में दर्द की शिकायत की थी। उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया और जांच कराई गई तो पेट में किसी चीज के होने की जानकारी मिली।

639 nails removed from the stomach

Source

इसके बाद उसे एक निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया। जहां एक्सरे ने कीलों की उपस्थिति का खुलासा किया। फिर उन्हें तुरंत इलाज के लिए कोलकाता मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

639 nails removed from the stomach

Source

डॉक्‍टर बिस्‍वास ने बताया कि एक्स-रे और एंडोस्कोपी में 2 से 2.5 इंच के एरिया में कीलें दिखाई दी थीं। उन्‍होंने बताया कि अब पीडि़त की हालत स्थिर है। हालांकि अभी उन्‍हें अंडर ओबजर्वेशन रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।