सुखपाल सिंह खेहरा की गिरफ्तारी के बाद आपस में भिड़ी AAP और कांग्रेस ! जाने क्यों ?

8 साल पुराने इतिहास पन्ने को जब पीछे मुड़कर देखा तो एक बड़ा कांड हुआ था और आज इस मामले में 8 साल बाद पंजाब के विधायक सुखपाल सिंह खेहरा को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप प्रत्यारोप का चलन शुरू हो गया। जहां सुखपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस काफी ज्यादा भड़की हुई है तो वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी सत्ता के दूरियों का कांग्रेस पर आरोप लगा रही है।

क्यों भिड़ रही कांग्रेस और आप ?

यह विवाद इसलिए शुरू हुआ क्योंकि आम आदमी पार्टी के एक सांसद सुशील गुप्ता का खेहरा की गिरफ्तारी को लेकर कहना है कि जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तब इसी मामले में उनके ऊपर कार्यवाई क्यों नहीं हुई? और अब यह मामला क्यों उठ रहा है ? आपको बता दें की खेहरा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों के ही हिस्सा रह चुके हैं जब से उनके गिरफ्तारी हुई है तब से दोनों ही पार्टियों एक दूसरे पर सवाल उठने लगी है बता दे कि जिस मामले में सुखपाल सिंह की गिरफ्तारी हुई है वह मामला 2015 का है। और उससे कुछ समय पहले ही सुखपाल सिंह कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे उनका यह कहना है कि जब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी तब आम आदमी पार्टी एफआईआर को गलत बताती थी।

कौन हैं सुखपाल सिंह खेहरा ?

आम आदमी पार्टी का कांग्रेस से सवाल है कि जब कांग्रेस ने उनके खिलाफ कार्यवाही की थी तो अब वह सही कैसे हो गए? आपको बता दे की सुखपाल सिंह पंजाब के जाने-माने कांग्रेस विधायक हैं। और उनके पिता सुखजिंदर सिंह खेहरा अकाली दल के एक बड़े दिग्गज नेता रह चुके हैं साथ ही वह शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। सुखपाल सिंह तीन बार विधायक बन चुके हैं जहां दो बार वह कांग्रेस से विधायक थे तो वही एक बार आम आदमी के टिकट पर जहां उन्होंने 6 बार पंजाब में विधानसभा का चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें तीन बार ही सफलता प्राप्त हुई इतना ही नहीं बल्कि वह किसान कांग्रेस के अध्यक्ष भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।