Search
Close this search box.

विधानसभा चुनाव: राजस्थान के कोटपूतली से टिकट न मिलने पर मुकेश गोयल की आँखे हुई नम !

राजस्थान जैसे 3 ऐसे और राज्य हैं जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच चुनावी तारीखों के एलानों के बाद पार्टियों ने नेताओं को टिकट देना शुरू कर दिया है। लेकिन राजस्थान के कोटपूतली से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जहां टिकट न मिलने पर एक बीजेपी नेता रोने लगे। जी हाँ हम बात कर रहे हैं बीजेपी के नेता मुकेश गोयल की जिन्हें राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कोटपूतली सीट से टिकट नहीं मिली। जिसपर भारतीय जनता पार्टी के नेता मुकेश गोयल सड़क किनारे फूट-फूट कर रोने लगे। आपको जानकर हैरानी होगी की मुकेश गोयल ने सबसे पहले 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रेस के राजेंद्र सिंह यादव से वो 13,000 से भी अधिक मतों से हार गए ।

फूट-फूट कर रोये मुकेश गोयल

बुधवार शाम को अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ बैठक के बाद, जब पार्टी ने कोटपूतली सीट के लिए हंसराज पटेल गुर्जर को अपना उम्मीदवार घोषित किया तो गोयल को आंसू बहाते देखा गया।बुधवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ बैठक के बाद, गोयल को उस समय रोते हुए देखा गया जब भाजपा ने उनका टिकट रद्द कर दिया।बीजेपी ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 41 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। 1 अक्टूबर को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया।

कहाँ से कौन नेता ?

बीजेपी ने झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन राठौड़ को मैदान में उतारा है, जबकि दूसरी सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से मैदान में उतारा है। पार्टी ने तिजारा से बाबा बालकनाथ और सवाई माधोपुर से किरोड़ी लाल मीना को मैदान में उतारा है.
गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखें 23 नवंबर से बदलकर 25 नवंबर कर दी हैं।”मतदान की तारीख में बदलाव विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के अभ्यावेदन के बाद किया गया था और उस दिन बड़े पैमाने पर शादी/सामाजिक जुड़ाव पर विचार करते हुए विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों में भी मुद्दे उठाए गए थे, जिससे बड़ी संख्या में लोगों को असुविधा हो सकती है।

कब होगा राजस्थान में चुनाव ?

ईसीआई ने कहा है की विभिन्न लॉजिस्टिक मुद्दे और मतदान के दौरान मतदाताओं की भागीदारी कम हो सकती है। चुनाव आयोग ने सोमवार को कहा कि पांच महत्वपूर्ण राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में 7 से 30 नवंबर के बीच चुनाव होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।राजस्थान की सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।