लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Draupadi Murmu: राष्ट्रपति मुर्मू हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव समेत कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार से शुरू हो रहे अपने दो दिवसीय हरियाणा दौरे में कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी।

भारत की प्रथम महिला आदिवासी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने पदभार संभालने के बाद से ही कई राज्य के दौरा कर चुकी है जिसमें इन्होंने कई महत्वपूर्ण योजनाओं को हरी झंडी दिखाई। वही मंगलवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय हरियाणा दौरे में कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव समेत कई कार्यक्रों में पूर्ण रूप से सम्मिलत होंगी।  
द्रौपदी मुर्मू के सामने विपक्ष की एकता कैसे बिखरती गई - BBC News हिंदी
राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति मंगलवार को ‘अंतरराष्ट्रीय गीता सम्मेलन’ में शामिल होंगी। वह इस यात्रा के दौरान डिजिटल माध्यम से ‘मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना’ और रोडवेज की बसों में ई-टिकटिंग प्रणाली की शुरुआत करेंगी और सिरसा में एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगी ।
Politics Behind Making Draupadi Murmu The President | President Droupadi  Murmu: द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने के पीछे की राजनीति
इसी दिन राष्ट्रपति मुर्मू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) कुरूक्षेत्र के 18वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी। राष्ट्रपति के सम्मान में शाम को हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा राज 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।