Hockey World Cup के पहले मैच में स्विटजरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा भारत

भारतीय पुरूष हॉकी टीम मस्कट में पहले एफआईएच Hockey World Cup में पूल बी में रविवार को स्विटजरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। सिमरनजीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम का सामना रविवार को ही मिस्र से होगा। आखिरी ग्रुप मैच में टीम सोमवार को जमैका से खेलेगी।

HIGHLIGHTS

  • 28 जनवरी से शुरू होगा मेंस Hockey World Cup।
  • स्विटजरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी भारतीय हॉकी टीम।
  • भारत के साथ पूल बी में स्विटजरलैंड, मिस्र और जमैका की टीम हैं। india mens hockey team HI 1673359283273 1673359287331 1673359287331 1

पूल ए में नीदरलैंड, नाइजीरिया, पाकिस्तान और पोलैंड की टीमें हैं। पूल सी में आस्ट्रेलिया, कीनिया, न्यूजीलैंड और त्रिनिदाद एवं टोबैगो हैं जबकि पूल डी में फीजी, मलेशिया, ओमान और अमेरिका हैं । हर पूल से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी। सेमीफाइनल भी उसी दिन होगा और फाइनल बुधवार को खेला जायेगा। भारत ने 2023 पुरूष एशियाई Hockey World Cup क्वालीफायर के फाइनल में पाकिस्तान को शूटआउट में हराया था। भारतीय टीम के कप्तान टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता टीम में रहे सिमरनजीत सिंह हैं जबकि मनदीप उपकप्तान हैं। सूरज करकेरा और प्रशांत कुमार गोलकीपर हैं। डिफेंस में मनदीप और मनजीत रहेंगे जबकि मिडफील्ड में मोहम्मद राहील मौसीन और मनिंदर सिंह जिम्मा संभालेंगे। फॉरवर्ड पंक्ति में सिमरनजीत, पवन राजभर, गुरजोत सिंह और उत्तम सिंह होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।