लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

राहुल गांधी की एक बार फिर बढ़ी मुश्किल, ‘नोटिस का जवाब नहीं दिया तो घर पहुंची दिल्ली पुलिस’

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में यौन पीड़िताओं के बारे में बयान देने वाले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में यौन पीड़िताओं के बारे में बयान देने वाले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर यौन पीड़िताओं की डीटेल्स शेयर करने को कहा था, लेकिन अभी तक राहुल गांधी ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है। अब दिल्ली पुलिस उनके घर पहुंच गई है। स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे हैं।
30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी ने दिया था बयान 
राहुल गांधी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, श्रीनगर में दिए विवादित बयान से  जुड़ा है मामला - Delhi Police reached Rahul Gandhi residence case related  controversial statement Srinagar women ...
स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, ”हम यहां उनसे (राहुल गांधी) बात करने आए हैं। राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है। हम उनसे ब्योरा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके।”
महिलाओं का यौन शोषण 
NCRB data shows crime and sexual abuse against women and children increased  in India in 2018 - Telegraph India
दरअसल राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के श्रीनगर में पहुंचने के बाद कहा था, यहां महिलाओं का यौन शोषण हो रहा है। हमें शिकायतें मिली हैं कि यहां महिलाओं का शारीरिक शोषण किया जा रहा है। राहुल के इस बयान पर नोटिस जारी कर दिल्ली पुलिस ने उनसे ये पूछा है कि हमें उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दें, ताकि हम करवाई कर सके।पुलिस के सूत्रों मुताबिक, इस नोटिस में राहुल गांधी से पूछा गया है कि आप उन महिलाओं के बारे जानकारी दें, जिनके बारे में आप अपने बयान में बता रहे थे।
पुलिस ने नोटिस में राहुल से क्या-क्या पूछा? 
Delhi Police wait 3 hours to give notice Rahul Gandhi matter related to  Bharat Jodo Yatra - India Hindi News - नोटिस देने पहुंची थी पुलिस, राहुल  गांधी ने कराया बहुत इंतजार;
  1. ये बात महिलाओं ने कब और किस जगह आपसे मिल कर बताई थीं?
  2. क्या वो महिलाओं को पहले से जानते थे?
  3. क्या उन महिलाओं की जानकारी आपको है?
  4. क्या आपका जो बयान सोशल मीडिया पर है, आप उसे प्रमाणित करते हैं?
  5. क्या महिलाओं ने किसी स्पेसिफिक घटना की भी जानकारी दी थी?
  6. मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी बुधवार को नोटिस लेकर राहुल गांधी से मिलने गए थे, लेकिन तीन घंटे इंतज़ार करने के बाद भी राहुल गांधी उनसे नही मिले।
इसके बाद वो सीनियर अधिकारी गुरुवार को फिर से मिलने गए, उनसे बात करने का समय मांगा, लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास टाइम नहीं है। इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया। पुलिस ने राहुल गांधी से नोटिस का जवाब जल्द से जल्द देने के लिए कहा था। ताकि पुलिस इस मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।