BJP देवी-देवताओं के स्थानों का सौन्दर्यीकरण कराकर आस्था का सम्मान कर रही है : CM योगी - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

BJP देवी-देवताओं के स्थानों का सौन्दर्यीकरण कराकर आस्था का सम्मान कर रही है : CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि पहले की सरकारें धनराशि कब्रिस्तान की चहारदीवारी पर खर्च करती थीं,

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि पहले की सरकारें धनराशि कब्रिस्तान की चहारदीवारी पर खर्च करती थीं, जबकि भाजपा सरकार देवी-देवताओं के स्थानों का सौन्दर्यीकरण कराकर आस्था का सम्मान कर रही है।
आज माफिया के खिलाफ कार्रवाई में सपा, बसपा व कांग्रेस को पीड़ा होती है
योगी ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘आज कोई उत्तर प्रदेश में दंगा नहीं कर सकता, अराजकता नहीं फैला सकता। सभी दंगाइयों को मालूम है कि दंगा करेंगे तो सात पीढ़ियां भी भरपाई करते-करते थक जाएंगी। आज माफिया के खिलाफ कार्रवाई होती है तो सबसे अधिक पीड़ा इनके सरपरस्त सपा, बसपा व कांग्रेस को होती है।’’
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को महाराजगंज जनपद के फरेंदा में ‘जन विश्वास यात्रा’ के समारोह में बोल रहे थे। उत्तर प्रदेश भाजपा द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जयपुरिया स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने महाराजगंज जनपद के लिए 437 करोड रुपये की लागत वाली 77 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।
योगी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने आस्था के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा, ‘‘जन्माष्टमी, विजयदशमी, रामनवमी, दीपावली जैसे पर्व आते ही दंगे शुरू हो जाते थे। आज दंगे पूरी तरह समाप्त हैं, पर्वों पर खुशहाली है। पहले की सरकार कब्रिस्तान की चहारदीवारी में पैसा खर्च करती थी, भाजपा की सरकार देवी-देवताओं के स्थानों का सौन्दर्यीकरण कराकर आस्था का सम्मान कर रही है।
पार्टियों में माफिया और अपराधी ठिकाना तलाश रहे हैं
उन्होंने कहा कि माफिया के खिलाफ सरकार का बुलडोजर चलता रहेगा। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया, ‘‘माफिया के खिलाफ कार्रवाई पर सबसे अधिक पीड़ा सपा, कांग्रेस और बसपा को होती है क्योंकि यही लोग माफिया के सरपरस्त थे और आज इन्हीं पार्टियों में माफिया और अपराधी ठिकाना तलाश रहे हैं।’’
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिये बिना विपक्षी दलों पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘पहले की सरकारें सत्ता को परिवारवाद की जागीर मानती थीं। दंगाइयों को प्रश्रय देती थीं, प्रदेश में अराजकता को बढ़ावा देती थीं। उनके शासनकाल में नौजवान बेरोजगार था, किसान बदहाल व महिलाएं असुरक्षित थीं। प्रदेश के नागरिकों के सामने पहचान का संकट था। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया तो बीते पौने पांच साल में इस सरकार की कार्यपद्धति जनता देख रही है।
मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘प्रदेश में 2017 के पहले जो लोग सत्ता में बैठे थे वे गरीबों का पैसा हड़प जाते थे। आज चार दिनों से यह पैसा दीवारों से निकल रहा है। जेसीबी लगाकर पैसा निकाला जा रहा है। पूर्व की सरकारों ने गरीबों का पैसा लूट कर घरों में रख दिया था। उन्होंने न तो गरीबों के लिए मकान बनवाए, न शौचालय बनवाएं न ही उनके उपचार की व्यवस्था की। आधाभूत ढांचे पर कोई ध्यान नहीं दिया। इंसेफलाइटिस से हर साल हजारों मौतें होती रहीं लेकिन कोई पुरसाहाल नहीं था।
भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले एक ही नारा गूंजता था, रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इस पर हमें चिढ़ाया जाता था कि तिथि नहीं बताएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने तिथि बताने की जगह सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्रीराम मंदिर का शिलान्यास कराया और आज भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है।’’ मुख्यमंत्री ने लोगों से सवाल किया कि क्या समाजवादी पार्टी, कांग्रेस या बहन जी की बसपा राम मंदिर बनवा पातीं। उन्होंने कहा कि जो राम भक्तों पर गोली चलाते थे, वे कभी भी राम मंदिर का निर्माण नहीं करा सकते थे।
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में विश्व स्तरीय वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने के बाद 1305 करोड़ रुपये की लागत वाली 114 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवा अब ‘जॉब सीकर’ (नौकरी तलाशने वाला) नहीं बल्कि ‘जॉब क्रिएटर’ (नौकरी देने वाले) बनेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से आईटीआई, पॉलिटेक्निक, मेडिकल-पैरा मेडिकल, प्रौद्योगिकी शिक्षा संस्थानों, विश्वविद्यालय व कॉलेजों के स्नातक-परास्नातक के विद्यार्थियों को दिए जा रहे टैबलेट और स्मार्ट फोन इसमें मददगार होंगे।
युवाओं को नौकरी तलाशने वाले की बजाय नौकरी देने वाला बनाएंगी
उन्होंने कहा कि इन टैबलेट और स्मार्ट फोन में ऑनलाइन शिक्षा के साथ ही, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद मिलगी ही, साथ ही इसमें स्टार्टअप, मुद्रा, स्टैंडअप जैसी प्रमुख योजनाओं की विस्तार से जानकारी भी होगी। उन्होंने कहा कि यह युवाओं को नौकरी तलाशने वाले की बजाय नौकरी देने वाला बनाएंगी। उन्होंने कहा कि ‘स्टार्ट अप’ को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने एक विशेष कोष भी बनाया है।
पीलीभीत में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हमने राष्ट्रवाद की स्थापना का कार्य किया, कई बड़ी-बड़ी परियोजनाओं को लाने का काम किया जिसमें हवाई अड्डा, परिवहन, सड़क, मेडिकल कॉलेज, एक्सप्रेस-वे जैसी योजनाओं को आगे बढ़ाया गया। वहीं अगर देश की आन-बान-शान में किसी ने गुस्ताखी की तो केन्द्र और प्रदेश की सरकार ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया। चाहे वह अनुच्छेद 370 हो या अयोध्या में भगवान का भव्य राममंदिर निर्माण का काम करना रहा हो।
हम गरीब के पैसे से उसके घर बनाने, शौचालय बनाने का काम कर रहे हैं
आदित्यनाथ ने पीलीभीत में राजकीय मेडिकल कालेज समेत 380 करोड़ रुपये से 70 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।
पीलीभीत में जनविश्वास यात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हमारी डबल-इंजन की सरकार (भाजपा केंद्र और राज्य में एक ही दल की सरकार को इस नाम से बुलाती है) गरीबों को महीने में दो बार राशन दे रही है। इस तरह का काम पहले की भी सरकारें कर सकती थीं। लेकिन यह पहले पैसा कहां जाता था, यह पैसा पिछली सरकार के लोगों की जेब में चला जाता था। अब वही पैसा हम लोग उनकी दीवारों से निकाल रहे हैं। नोट की गड्डियां निकल रही हैं। 
आप देख रहे हैं कि नोटों का पहाड़ निकल रहा है। यह गरीबों का धन है। आज हम गरीब के पैसे से उसके घर बनाने, शौचालय बनाने, मुफ्त टीका, मुफ्त राशन देने का काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज देश की आन-बान-शान बचाने वाली सरकार चाहिए आस्था का सम्मान करने वाली सरकार चाहिए। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार यह सब नहीं करती।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।