Bihar: अवैध खनन रोकने गई खनन विभाग की टीम पर रेत माफिया का हमला, 6 घायल, 21 पर मामला दर्ज

Sand mafia

Bihar के किशनगंज जिले में एक संयुक्त छापेमारी के दौरान रेत माफियाओं के एक गिरोह द्वारा हमला किए जाने के बाद Mines Department के एक इंस्पेक्टर और पांच होम गार्ड जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया, कि घटना के बाद हमले में शामिल 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार, घटना बुधवार दोपहर करीब तीन बजे की है, जब अवैध रूप से बालू उठाव की शिकायत मिलने पर खनन विभाग और होम गार्ड जवानों की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची। टीम को आता देख रेत माफिया अपना ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर मौके से भाग गए। हालांकि, संदिग्धों ने लौटकर टीम पर लाठियों से हमला किया और पथराव किया।

  • छापेमारी के दौरान रेत माफियाओं के हमले से Mines Department के जवान घायल हो गए
  • घटना के बाद हमले में शामिल 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है
  • अवैध रूप से बालू उठाव की शिकायत मिलने पर खनन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी
  • टीम को आता देख रेत माफिया अपना ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर मौके से भाग गए।
  • कुछ समय बाद संदिग्धों ने वापस लौटकर टीम पर लाठियों से हमला और पथराव किया

पुलिस ने की आरोपियों की पहचान

पुलिस ने बताया कि हालांकि जब तक स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हमलावर मौके से भाग निकले और घायल अधिकारियों को इलाज के लिए किशनगंज जिला अस्पताल ले जाया गया। हमले में घायल हुए लोगों की पहचान शंभू पासवान, मोहम्मद नसाहद, मोहम्मद इस्माइल, बिपिन कुमार यादव, योगेन्द्र प्रसाद सिंह (होमगार्ड) और खनन निरीक्षक उमाशंकर सिंह के रूप में की गई है। पुलिस ने बिना उचित पंजीकरण नंबर के एक रेत लदे वाहन और एक मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया। खनन पदाधिकारी की लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। आरोपियों की पहचान मनीरुल हक, बादल, अजीजुल, सुक्खा अली, इनामुल हक, सैदुर, कासिम, कादिर, रिजाउल, सुफियान, अरजाउल, गुलाब, नटफुल, मंजर, मतीरजर, इजौल, मनरुल, बब्लू, जाहुल आलम, कौशर और के रूप में की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।