क्या बिहार में होना वाला है खेला?, विश्‍वासमत से पहले जेडीयू विधायक पटना के होटल में हुए शिफ्ट

बिहार में विधानसभा में सोमवार को होने वाले महत्वपूर्ण बहुमत परीक्षण से पहले बिहार में सत्तारूढ़ जद-यू ने अपने विधायकों को विधानसभा के पास एक होटल में भेज दिया है।
होटल बिहार विधानसभा से सिर्फ 500 मीटर की दूरी
लेसी सिंह, मदन सहनी और राज कुमार जैसे जद-यू विधायकों को रविवार शाम को चाणक्य होटल में देखा गया, जो बिहार विधानसभा से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर है।
जद-यू विधायक सोमवार सुबह होटल से सीधे जाएंगे विधानसभा
नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के शक्ति परीक्षण के लिए जद-यू विधायक सोमवार सुबह होटल से सीधे विधानसभा जाएंगे।
बैठक में चार विधायक गैरहाजिर
पार्टी की रविवार को हुई बैठक में चार विधायक गैरहाजिर थे और कथित तौर पर उनसे संपर्क नहीं हो सका, लेकिन एक मंत्री ने कहा कि सभी से संपर्क किया गया है और वे मतदान के लिए समय पर पटना पहुंचेंगे।
इस बीच, भाजपा विधायक जो शनिवार से पार्टी की कार्यशाला के लिए बोधगया में थे, रविवार शाम को पटना लौट आए। वे उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा के आवास पर गए।
कांग्रेस के 16 विधायक रविवार शाम को पटना लौटे
हैदराबाद में मौजूद कांग्रेस के 16 विधायक भी रविवार शाम को पटना लौट आए। वे तेजस्वी यादव के आवास पर डेरा डाले हुए हैं।
बिहारी चौधरी करेंगे सदन की कार्यवाही शुरू
विधानसभा कार्यक्रम के मुताबिक, सोमवार को सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सदन की कार्यवाही शुरू करेंगे।
चूंकि नोटिस पहले ही दिया जा चुका है, सदन में एनडीए विधायक सदन अध्यक्ष के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्ताव लाएंगे। प्रस्ताव पेश होने के बाद उपाध्‍यक्ष महेश्‍वर हजारी अध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगे और चौधरी सदन में राजद विधायकों के साथ बैठेंगे।
उपाध्‍यक्ष अविश्‍वास प्रस्ताव के लिए मतदान की कार्यवाही शुरू करेंगे, जो मौजूदा अध्‍यक्ष के भाग्य का फैसला करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।