Uttarkashi tunnel से बाहर आए बिहार के श्रमिक पटना पहुंचे, हवाई अड्डे पर हुआ जोरदार स्वागत

17 दिनों के बाद उत्तराखंड में Uttarkashi tunnel के अंदर से सुरक्षित बचाए गए 41 लोगों में से बिहार के पांच श्रमिकों का पटना हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। गृह राज्य पहुंचने पर मजदूरों का जोरदार स्वागत किया गया और Labor Minister सुरेंद्र राम ने फूलों और गुलदस्ते से उनका स्वागत किया। पांचों लोगों को बस के जरिए दिल्ली भेजा गया और फिर शुक्रवार को फ्लाइट के जरिए उनके गृह राज्य बिहार वापस भेज दिया गया।

  • सिल्कयारा टनल से बचाए गए बिहार के पांच श्रमिकों का पटना हवाई अड्डे पर हुआ स्वागत
  • Labor Minister सुरेंद्र राम ने फूलों और गुलदस्ते से उनका स्वागत किया
  • पांचों लोगों को शुक्रवार को फ्लाइट के जरिए उनके गृह राज्य बिहार भेजा गया
  • AIIMS में उन्हें पहले 48 घंटे तक चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया था

श्रम मंत्री ने सभी पांच मजदूरों से मुलाकात की

सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद सभी 41 श्रमिकों को अंतिम स्वास्थ्य जांच के लिए AIIMS ऋषिकेश भेजे जाने से पहले उत्तराखंड के चिनियालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य जांच के लिए भेजा गया था। एम्स में उन्हें उनके संबंधित राज्यों में वापस भेजे जाने से पहले 48 घंटे तक चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया। श्रम मंत्री  सुरेंद्र राम ने एक सोशल मीडिया साइट के जरिए लिखा, आज 1 दिसंबर 23 को पटना एयरपोर्ट पर उत्तरकाशी, उत्तराखंड से लौटे बिहार के सभी पांच मजदूरों और उनके परिवारों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। बता दें कि सरकार ने उन्हें लाने के लिए उचित व्यवस्था की है। उन्हें विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा और हर स्तर पर सहायता प्रदान की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।