लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

क्या है महादेव सट्टा ऐप, जिसके लिए ED के रडार पर आए इतने बॉलीवुड सितारें

बॉलीवुड में इस वक़्त गहरे बदाल छाए हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल महादेव बेटिंग ऐप मामले में बॉलीवुड सितारों की मुश्किलें बढ़ती हुई देखी जा रही हैं। जहां एक-एक कर अब इस मामले में नए-नए सितारों की एंट्री होती जा रही हैं। मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी की ED ने रणबीर कपूर के बाद कॉमेडियन कपिल शर्मा, फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरेशीऔर हिना खान को भी समन भेजा है। ऐसे में अब आज के इस रिपॉर्ट में हम आपको बताते हैं की आखिर क्या हैं महादेव सट्टा एप जिसको लेकर बॉलीवुड गलियारों में मच गया हैं इतना बवाल।

1 14

बता दे की जांच एजेंसी ED के मुताबिक, महादेव बेटिंग ऐप एक व्यापक सिंडिकेट है जो कथित तौर पर अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों की मदद करता है। महादेव ऐप का इस्तेमाल नए यूजर्स को नामांकित करने, यूजर्स ID बनाने और बेनामी बैंक खातों के नेटवर्क के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करने के लिए किया गया था। इस ऐप का हेड ऑफिस UAE में है। ऐसे में अब आप सोच रहे होने की बॉलीवुड सितारें इसके झांसे में कैसे आ गए।

Untitled Project 26

तो आपको बता दे की इन कलाकारों ने महादेव एप का प्रचार किया और कुछ ने एप के एक प्रवर्तक की विदेश में हुई शादी में मेहमानों का मनोरंजन किया था। बता दें कि इस मामले में मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों सहित लगभग 100 से अधिक लोग ईडी की जांच के दायरे में हैं और जल्दी ही उन सभी को तलब भी किया जाएगा।

Darkweb darknet and hacking concept Hacker with 1690898999499 1693485769003

बता दे की इस मामले में रणवीर कपूर पर अवैध रूप से पैसे बनाने का आरोप है, जिसे लेकर ईडी ने कार्रवाई की है। ऐसा माना जा रहा है कि रणवीर को ये पैसे नगद हासिल हुए। जांच में कपूर ने समय मांगा है। बता दे की रणबीर कपूर ने पूछताछ को 2 हफ्ते बढ़ाने के लिए ED से गुहार लगाई है।

wedding 650539f37c798 1696565716978 1696565724516

शादी में रणबीर कपूर समेत करीब बॉलीवुड के करीब 10-12 कलाकारों ने हिस्सा लिया था। जहां रणबीर कपूर के बाद से ही ये सितारे भी ED की रडार पर आ गए थे। कहा जा रहा है कि ऐप के मालिक की शादी में शामिल होने वाले सितारों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, नुसरत भरूचा जैसे सितारों का नाम भी सामने आ रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 11 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।