Search
Close this search box.

Taxi Fare Hike: Cab Service हुई महंगी, सरकार ने बढ़ाया किराया

Taxi Fare Hike

Taxi Fare Hike: कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आई है। कर्नाटक सरकार ने Taxi,OLA और Uber में सफर करने वालों को बड़ा झटका दिया है। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि राज्‍य सरकार ने प्रदेश के अंदर cab सेवाओं के लिए किराया संशोधित किया है। सरकार ने city taxi, Ola और Uber जैसे एग्रीगेटर्स के तहत चलने वाले वाहनों के किराये में बढ़ोतरी कर दी है।

Highlights

  • कर्नाटक में Cab service के बढ़े rate
  • एक्सट्रा सफर करने पर बढ़ेगा दाम
  • दिन के मुकाबले रात के सफर में किराया होगा ज्यादा

city taxi, Ola और Uber पर बढ़ा किराया

राज्य सरकार ने प्रदेश के अंदर कैब सेवाओं (Cab Service) के लिए किराया बढ़ा दिया है। सरकार city taxi, Ola और Uber जैसे एग्रीगेटर्स के तहत चलने वाले वाहनों के किराये में बढ़ोतरी कर दी है। आपको बता दें परिवहन विभाग ने इन किराये को तीन भागों में बांटा है, जो वाहनों की लागत के आधार पर तय (Cab Fare Fixed) किया गया है। वहीं नए किराये में न्यूनतम और प्रति किलोमीटर एक्स्ट्रा शुल्क (Extra Charge on Taxi Fare) शामिल है। इसके अलावा अगर आप रात में सफर करते हैं, रात के सफर के लिए दिन के मुकाबले ज्यादा किराया देना होगा।

cab2

नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने कहा कि इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है, इसे कड़ाई से पालन करना होगा। अगर कोई भी इसका उल्लंघन करता है तो उसपर कार्रवाई हो सकती है। सरकार ने कहा कि इसका लक्ष्य है कि शहर की टैक्सी सर्विस में ज्यादा किराया वसूलने की व्यापकर शिकायतों को दूर करना है और सभी के लिए एक समान किराया सिस्टम को बढ़ावा देना है।

cab3

इन वापनों पर यह रहेगा किराया

cab4

  • 10 लाख तक के वाहनों के लिए 4km के लिए न्यूनतम किराया 100 रुपये होगी। हर एक्स्ट्रा किमी के लिए 24 रुपये बढ़ा दिए जाएंगे।
  • 10 लाख से 15 लाख तक के वाहनों के लिए 4km के सफर के लिए न्यूनतम किराया 115 रुपये और हर अतिरिक्त km के लिए 28 रुपये बढ़ा दिए जाएंगे।
  • 15 लाख से ऊपर के वाहनों के लिए 130 रुपये न्यूनतम किराया और 32 रुपये प्रति अतिरिक्त km पर बढ़ा दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।